बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने सुनाया अहम फैसला, शूटिंग शुरू कर पाएंगे बड़ी उम्र के कलाकार

11276

महाराष्‍ट्र सरकार के एक निर्णय को खारिज करते हुए बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को 65 साल से अधिक उम्र के कलाकारों को शूटिंग करने की अनुमति दे दी।

Justice Court law
Designed by Freepik

यह फैसला इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन और अभिनेता प्रमोद पांडे द्वारा दायर दो याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति SJ Kathawalla और न्यायमूर्ति Riyaz I Chagla की खंडपीठ ने सुनाया।

अदालत के अनुसार सभी पर एक जैसे दिशा निर्देश लागू होते हैं, उम्र के आधार पर किसी भी तरह की अलग से बंदिश नहीं लगाई जा सकती।

गौरतलब है कि पिछले महीने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने महाराष्‍ट्र सरकार के शूटिंग संबंधित दिशा निर्देशों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

दरअसल, कुछ समय पहले महाराष्‍ट्र सरकार ने कोरोना महामारी के चलते 65 साल से अधिक उम्र के कलाकारों और अन्‍य व्‍यक्तियों को शूटिंग स्‍थल पर मौजूद न रहने के दिशा निर्देश जारी किए थे।

महाराष्‍ट्र सरकार के फैसले को लेकर 65 साल से अधिक उम्र के कलाकारों में काफी रोष देखने को मिला क्‍योंकि अन्‍य कलाकारों की तरह अधिक उम्र के कलाकार भी काम पर लौटना चाहते थे।

इस बात को ध्‍यान में रखते हुए अभिनेता प्रमोद पांडे ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट में महाराष्‍ट्र सरकार के शूटिंग संबंधित दिए दिशा निर्देश को खारिज करने की अपील की थी।