मुंबई। बाघों की सुरक्षा पर आधारित आगामी फिल्म ‘मिशन टाइगर’ में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे अभिनेता विजय राज ने इस फिल्म के लिए फीस नहीं ली है, क्योंकि यह एक अच्छे विचार को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

विजय ने आईएएनएस को बताया, “फिल्म ‘मिशन टाइगर’ करने का मुख्य कारण बाघों को बचाना है। मेरा मानना है कि न सिर्फ बाघ, बल्कि सभी जानवरों को बचाना चाहिए।”

Vijay raj

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अगर व्यक्ति का मानना है कि उसे दिमाग मिला है और जो विकसित भी है तो जानवरों को मारने की घटनाएं क्यों हो रही हैं? फिल्म में कम से कम बाघ के बारे में बात की जाती है। इसलिए मैंने यह फिल्म की और इसके लिए निर्माता से फीस नहीं ली।”

विजय ‘मानसून वैडिंग’, ‘धमाल’, ‘वेलकम’ और ‘देली बेली’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। दीपू करुनाकरण द्वारा निर्देशित ‘मिशन टाइगर’ में अवैध शिकार और बाघों के शिकार के मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है।

उन्होंने कहा, “मेरे स्तर पर यह जरूरी है कि मैं कुछ भी कर सकता हूं। नागरिक और इंसान होने के नाते हम कम से कम इतना सोच सकते हैं कि हम मांस नहीं खाएंगे और न ही खरीदेंगे। इसके लिए मैंने कम से कम अपना योगदान दिया। ”

फिल्म अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर 29 जुलाई को रिलीज होगी।

-आईएएनएस