Thursday, July 29, 2021
HomeBollywood Newsआतंकवाद के अर्थ तंत्र पर आधारित होगी हितेश क्रिस्टी की ‘सेक्टर बालाकोट’

आतंकवाद के अर्थ तंत्र पर आधारित होगी हितेश क्रिस्टी की ‘सेक्टर बालाकोट’

पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद हमेशा से ही बॉलीवुड का पसंदीदा विषय रहा है। पड़ोसी मुल्क की कायराना हरकतों को फ़िल्मकार अलग-अलग ढंग से पर्दे पर उकारते रहे हैं, फ़िर चाहे वो जेपी दत्ता की बॉर्डर हो, विक्की कौशल की उरी या फ़िर अक्षय कुमार की हॉलिडे।

गुजराती एनआरआई हितेश क्रिस्टी की सेक्टर बालाकोट इस कड़ी में एक और मील का पत्थर साबित होने जा रही है। हितेश क्रिस्टी की फिल्म सेक्टर बालाकोट बी-टाउन की टिपिकल मारधाड़, खून-खराबे और देशभक्ति के ‘ओवरडोज’ से लिप्त फिल्मों से हटकर आतंकवाद के अर्थ तंत्र जैसे अनछुए मुद्दॆ पर बात करेगी।

इस बारे में बात करते हुए हितेश क्रिस्टी कहते हैं, ‘सेक्टर बालाकोट एक पाकिस्तानी आतंकवादी के इन्टेरोगेशन की कहानी है और इस इन्टेरोगेशन से कई हैरतअंगेज तथ्य निकलकर आते हैं। कहानी को लेकर ज्यादा खुलासा करने के बजाय मैं एक ही बात कहना चाहूंगा कि यह फ़िल्म कई बेहद ज्वलंत लेकिन अब तक अनछुए मुद्दों को सामने लाती है।

बता दें कि हितेश क्रिस्टी फिल्म का निर्माण करने के साथ साथ निर्देशन भी कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग गुजरात और भारत के अन्य क्षेत्रों में की जाएगी।

मुलतः वडोदरा के हितेश क्रिस्टी पेशे से इंश्योरेंस इन्टरप्रेनर है। जिंदगी के चार दशक पूरे करने से पहले ही अपने इंश्योरेंस के कारोबार को तीन देशों – मलेशिया, आस्ट्रेलिया और पापा ञ्यु गिनी – में फ़ैला चुके हैं। पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के दौरान भारत में अनअपेक्षित प्रवास के दौरान ही उन्होंने बतौर  निर्माता-निर्देशक बॉलीवुड में पदार्पण की रूपरेखा बनाई।

फ़िल्म का पहला शेड्युल हाल ही में मुंबई के विख्यात बसरा स्टुडियो में पूरा हुआ और अब 20 दिन का फिल्मांकन गुजरात के डांग जिले में किया जाएगा। बतौर निर्माता-निर्देशक पहला प्रोजेक्ट होने के बाद भी हितेश क्रिस्ती ने फ़िल्म का केनवास बड़ा रखा है।

फिल्म सेक्टर बालाकोट की स्टारकास्ट को गोपनीय रखा जा है। हालांकि, फिल्म के छायांकन की जिम्मेदारी बैंग बैंग फेमस सुनील पटेल को सौंपी गई है। फिल्म के क्रिएटिव हेड की जिम्मेदारी जलज सक्सेना संभाल रहे हैं। संगीत जानेमाने संगीतकार तोशी शबरी की देखरेख में तैयार होगा।

CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments