Sunday, December 5, 2021
HomeBollywood Newsमानुषी छिल्लर ने खत्म किया इंतजार, 17 साल बाद मिस वर्ल्ड खिताब...

मानुषी छिल्लर ने खत्म किया इंतजार, 17 साल बाद मिस वर्ल्ड खिताब पर भारत का कब्जा

नयी दिल्ली। लगभगग 17 साल बाद एक बार फिर से भारतीय युवती मानुषी छिल्लर के सिर पर विश्व सौंदर्य का मुकुट सजा। बता दें कि पिछली बार साल 2000 में मौजूदा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनीं थी।

बामनौली गांव से संबंध रखने वाली मानुषी छिल्लर छठी ऐसी भारतीय युवती हैं, जो मिस वर्ल्ड का खिताब ​जीतने में सफल हुईं। इससे पहले रीता फ़ारिया, ऐश्वर्या राय बच्चन, डायना हेडन, युक्ता मुखी और प्रियंका चोपड़ा इस खिताब पर कब्जा कर चुकी हैं।

दिलचस्प बात तो यह है कि मानुषी​ छिल्लर और रीता फ़ारिया, जो पहली भारतीय मिस वर्ल्ड थीं, दोनों ही डॉक्टरी पेशे से संबंधित हैं। जी हां, मानुषी छिल्लर सोनीपत के सरकारी मेडिकल कॉलेज भगत फूल सिंह (महिला) से एमबीबीएस कर रही हैं।

चीन के शहर सान्या में आयोजित सौंदर्य प्रतियोगिता में दुनिया भर से आई 108 सुंदरियों को पटखनी देने वाली मानुषी छिल्लर असल जीवन में एक अच्छी कवियत्री, चित्रकार और कुचीपुडी नर्तक होने के साथ साथ सर्जरी में भी बेहतरीन हाथ चलाती हैं और आगे चलकर मानुषी छिल्लर को हृदय सर्जन बनना चाहती हैं।

गौरतलब है कि मानुषी डॉक्टरी पेशे से संबंध रखने वाले परिवार से आती हैं। मानुषी के माता पिता मित्रा बासु छिल्लर और नीलम छिल्लर भी डॉक्टर हैं, जो इस समय दिल्ली में बसे हुए हैं। इसके अलावा मानुषी के अंकल आंटी दिनेश छिल्लर और उषा छिल्लर भी पेशे से डॉक्टर हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मानुषी छिल्लर को जीत की बधाई दी। जवाब में 2017 मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने प्रधानमंत्री से कहा, ‘माननीय प्रधानमंत्री जी शुभकामनाएं देने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया। मैं कृतज्ञ हूं कि मैं राष्ट्र को गर्व महसूस करवाने के लिए कुछ कर सकी।’

CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments