सुशांतसिंह राजपूत खुदकुशी मामले में महाराष्‍ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश

112

फिल्‍म अभिनेता सुशांतसिंह राजपूत खुदकुशी मामले में पुलिस अपनी जांच को विस्‍तार देते हुए उस एंगल से भी मामले की जांच करेगी, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी सारी बातें हो रही हैं। हालांकि, पुलिस अधिकारी पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि सुशांतसिंह राजपूत के घर से उनको उनकी आत्‍महत्‍या संबंधित कोई पत्र नहीं मिला।

महाराष्ट्र गृह मंत्री अनिल देशमुख ने फिल्‍म जगत सेलेब्‍स के बयानों और मीडिया रिपोर्टों को गंभीरता से लेते हुए इस मामले में कारोबारी दुश्‍मनी के एंगल को भी जांचने के आदेश दिए हैं।

अनि‍ल देशमुख ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा ‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ने खुद फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। वहीं मीडिया रिपोर्टों की माने तो वह अपने काम को लेकर गंभीर अवसाद से भी गुजर रहे थे। इसलिए मुंबई पुलिस इस एंगल से भी जांच करेगी।’

पुलिस ने इस मामले में अब तक छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें सुशांतसिंह राजपूत की बहन, कूक, दो मैनेजर, कीमेकर (जिसको हादसे के बाद दरवाजा खोलने के लिए बुलाया गया था)‍ और अभिनेता महेश शेट्टी शामिल हैं। पुलिस सुशांतसिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर सकती है क्‍योंकि अभिनेता सुशांतसिंह राजपूत ने आत्‍महत्‍या करने से पहले उनको काफी कॉल किए थे।

सुशांतसिंह राजपूत की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता की मौत दम घुटने से हुई है और अभिनेता तनाव से गुजर रहे थे। फिल्‍म जगत का एक खेमा मान रहा है कि सुशांतसिंह राजपूत की मौत फिल्‍म के ही कुछ लोगों की वजह से हुई है। ऐसे में मामले में गहन जांच की मांग लगातार उठ रही है।

सोमवार को सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले में किया गया था। इस मौके पर सुशांतसिंह राजपूत के परिजनों के अलावा सिनेमा के गिने चुने लोग ही मौजूद थे।