Wednesday, October 27, 2021
HomeBollywood Newsकैंसर पीड़ित अभिनेता टॉम अल्टर का देहांत, प्रधानमंत्री ने भी प्रकट की...

कैंसर पीड़ित अभिनेता टॉम अल्टर का देहांत, प्रधानमंत्री ने भी प्रकट की संवेदना

मुम्बई। रंगमंच से लेकर सिल्वर स्क्रीन तक अभिनय की छटा बिखेरने वाले ​अभिनेता टॉम अल्टर का शनिवार सुबह देहांत हो गया। जानकारी के अनुसार 67 वर्षीय अभिनेता टॉम अल्टर चमड़ी संबंधित कैंसर रोग से पीड़ित थे।

Tom Alter – Image Twitter

टेलीविजन और फिल्म अभिनेता टॉम अल्टर को कुछ हफ्ते पहले ही पता चला था कि उनको चमड़ी संबंधित कैंसर हुआ है। अभिनेता को इस महीने की शुरूआत में दर्द की शिकायत होने के कारण सैफी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां पर चमड़ी संबंधित कैंसर होने की पुष्टि हुई थी।

सूत्रों के अनुसार फिल्म अभिनेता टॉम अल्टर ने शनिवार सुबह दो बजे के आस पास मुम्बई स्थित अपने निवास स्थान पर अंतिम सांस ली। टॉम अल्टर के देहांत की ख़बर आने के बाद बॉलीवुड फिल्म सितारों ने सोशल मीडिया पर दुख व्यक्त किया।

अमेरिकी दंपति के घर मसूरी में जन्में टॉम अल्टर ने वुडस्टॉक स्कूल और येल यूनिवर्सिटी से शिक्षा हासिल की। अभिनय में स्वर्ण पदक से सम्मानित टॉम अल्टर ने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टी​ट्यूट से अभिनय की तालीम हासिल की।

1976 में फिल्मकार रामानंद सागर ​की फिल्म चरस से फिल्म जगत में कदम रखा। इस फिल्म में लीड भूमिका धर्मेंद्र ने अदा की थी। इसके बाद सत्याजीत रे की सतरंज के खिलाड़ी और मनोज कुमार की क्रांति में अभिनय किया। अपने फिल्मी कैरियर में टॉम अल्टर ने लगभग 300 के करीब फिल्मों में अभिनय किया।

उधर, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से संवेदना प्रकट की गई है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने टॉम अल्टर के देहांत पर शोक प्रकट किया और विश्व फिल्म जगत में टॉम अल्टर के सराहनीय योगदान को याद किया। साथ ही, टॉम अल्टर के परिवार और प्रशंसकों के साथ भी हमदर्दी प्रकट की।

CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments