Saturday, August 7, 2021
HomeBollywood Newsसुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में केंद्र सरकार ने दिए सीबीआई...

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में केंद्र सरकार ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

लंबे समय से सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। फाइनली, बुधवार को केंद्र सरकार की ओर से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में सीबीआई जांच के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

मंगलवार को बिहार के मुख्‍यमंत्री नितीश कुमार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में सीबीआई जांच करवाने की सिफारिश की थी।

बुधवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सर्वोच्‍च अदालत को सूच‍ित किया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है और इस मामले की जांच सीबीआई को स्थानांतरित की जा रही है।

दरअसल, 30 जुलाई 2020 को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की ओर से पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज करवाई प्राथमिकी को मुम्‍बई स्‍थानांतरित कराने के लिए सर्वोच्‍च अदालत में याचिका दायर की थी।

इस मामले में बुधवार को सुनवाई करते हुए सर्वोच्‍च अदालत ने मुम्‍बई पुलिस को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत केस में जांच स्‍थि‍ति रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में अगली सुनवाई एक हफ्ते बाद होगी।

इसके अलावा सर्वोच्‍च अदालत ने अभिनेत्री सुशांत सिंह राजपूत को प्रतिभावान अभिनेता करार देते हुए कहा, ‘अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा सच सामने आना चाहिए।’

समाचार एजेंसी पीटीआई ने वरिष्‍ठ अधिकारी के हवाले से लिखा है कि कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत संबंधित मामले की सीबीआई जांच के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

गौरतलब है कि 14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी और मुम्‍बई पुलिस ने आत्‍महत्‍या का मामला दर्ज करते हुए आगे की जांच शुरू कर दी थी। इस संबंध में अब तक मुम्‍बई पुलिस तीन दर्जन से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

इसके अलावा इस मामले में बिहार पुलिस भी जांच पड़ताल कर रही है। इस संबंध में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करने के लिए कुछ दिन पहले बिहार पुलिस की एक टीम मुम्‍बई पहुंची थी।

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी को ध्‍यान में रखते हुए बीएमसी अधिकारियों ने बिहार पुलिस आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्‍वारेंटाइन कर दिया और अन्‍य पुलिस कर्मचारियों को तलाश जारी है।

CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments