Sunday, August 8, 2021
HomeBollywood Newsजानिए! उमंग कुमार ने क्‍यों बनाई मैरी कॉम ?

जानिए! उमंग कुमार ने क्‍यों बनाई मैरी कॉम ?

मुंबई। ‘मैरी कॉम’ जैसी सफल फिल्‍म बना चुके फिल्‍म सरबजीत निर्देशक उमंग कुमार ने एक साक्षात्‍कार के दौरान जबरदस्‍त खुलासा किया है।

फिल्मकार उमंग कुमार ने कहा है कि अभिनेताओं के डेट देने के लिए कराए गए लंबे इंतजार से उकता कर उन्होंने महिला उन्मुख फिल्म ‘मैरी कॉम’ से अपना करियर शुरू करने का निर्णय लिया।

Omung Kumar 001
उमंग ने अपनी आगामी बायोपिक ‘सरबजीत’ के लिए दिए एक साक्षात्कार में कहा, “ऐसा नहीं है कि मैं तय कार्यक्रम के मुताबिक महिला उन्मुख पटकथाएं चुन रहा हूं, लेकिन हां यह जरूर कहूंगा कि मैंने मेरी पहली फिल्म (मैरी कॉम) इसलिए बनाई क्योंकि मैं रेलमपेल को तितर-बितर करना चाहता था। अभिनेता लोग मुझे डेट्स देने में इतना ज्यादा समय ले रहे थे कि मैंने कहा कि ‘रहने दो, मैं महिला उन्मुख फिल्म बनाने जा रहा हूं।”

उमंग कुमार ने अपना करियर प्रोडक्शन डिजाइनर के रूप में शुरू किया और संजय लीला भंसाली की फिल्मों जैसे ‘ब्लैक’ और ‘सांवरिया’ पर काम किया। इन दोनों फिल्म की प्रोडक्शन डिजाइनिंग उनकी पत्नी वनीता ने की है।

आपकी जिंदगी में महिलाओं का क्या महत्व है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मेरे दिमाग में सबसे पहले मेरी मां आती है, वह एक दमदार व मुख्य पात्र हैं और उसके बाद मेरी पत्नी आती हैं। ऐसे में मेरी जिंदगी में सभी महिलाएं एक दमदार किरदार हैं।”

-आईएएनएस

CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments