विमल कैलकुलेटर के​ बिना रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर सकती है गोलमाल अगेन, ऐसा क्यों?

0
597

फिल्म अभिनेता और निर्माता आमिर खान द्वारा निर्मित फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म गोलमाल अगेन से एक दिन पहले रिलीज हो रही है। फिल्म गोलमाल अगेन बड़ी लागत की फिल्म है, जबकि सीक्रेट सुपरस्टार का बजट बहुत सीमित है।

दीवाली के मौके फिल्मी जश्न
कॉमे​डी और रोमांटिक फिल्मों के लिए दीवाली का त्यौहार हमेशा खुशगवार रहा है और इस दीवाली तो रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म गोलमाल की चौथी किश्त गोलमाल अगेन आने वाली है। गोलमाल अगेन के सामने आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार है, जो लगभग 1800 से 2000 स्क्रीनों पर रिलीज होने वाली है जबकि गोलमाल अगेन 3000 से ज्यादा स्क्रीनों पर रिलीज होगी। ऐसे में गोलमाल अगेन की कलेक्शन बेहतर होने की संभावना है।

अजय देवगन विरोधी केआरके
फिल्म अभिनेता अजय देवगन को टू रूपीज पीपल कहने वाले कमाल राशिद खान उर्फ केआरके ने गोलमाल अगेन को लेकर सकारात्मक ट्वीट किया है जबकि 5.84 मिलीयन लोगों द्वारा ट्विटर पर अनुसरण किए जाने वाले केआरके के मुंह से अजय देवगन की तारीफ बामुश्किल निकलती है।

केआरके ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के सूत्रों के हवाले से ट्विटर पर लिखा है कि गोलमाल अगेन पूरी तरह मनोरंजक फिल्म है। यह एक अच्छी फिल्म साबित होगी।

इसमें कोई दो राय नहीं कि इससे रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म गोलमाल अगेन को बॉक्स आॅफिस पर धमाकेदार शुरूआत करने में आसानी रहेगी।

गोलमाल सीरीज का पुराना रिकॉर्ड
2006 की सुपरहिट फिल्म गोलमाल की दूसरी किश्त गोलमाल रिटर्न्स 2008 की दीवाली पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फैशन के साथ रिलीज हुई। गोलमाल रिटर्न्स ने बॉक्स आॅफिस पर 83 करोड़ का कलेक्शन किया जबकि फैशन को 43 करोड़ के साथ संतोष करना पड़ा।

इसके बाद 2010 की दीवाली पर रोहित शेट्टी और अजय देवगन की युगलबंदी गोलमाल 3 के साथ लौटी। इस बार बॉक्स आॅफिस पर मुकाबला जबरदस्त होने वाला था, लेकिन, अक्षय कुमार और विपुल शाह की युगलबंदी कमाल दिखाने से चूक गई।

नतीजन, गोलमाल 3 ने बॉक्स आॅफिस पर 173 करोड़ का कारोबार किया और एक्शन रिप्ले ने 47 करोड़ के साथ फ्लॉप का ठप्पा लगवाया।

गोलमाल सीरीज का पुराना रिकॉर्ड, कमाल राशिद खान का गोलमाल अगेन को लेकर सकारात्मक ट्विट और बॉक्स आॅफिस पर गोलमाल अगेन के सामने बड़ी फिल्म की गैरमौजूदगी फिल्म को बॉक्स आॅफिस पर बड़े कलेक्शन तक पहुंचाएगी।

फिल्म कारोबार पर नजर रखने वालों का मानना है कि फिल्म गोलमाल अगेन पहले दिन 16 से 17 करोड़ के बीच कलेक्शन करेगी। यदि फिल्म को मौखिक प्रचार का सहारा मिल गया तो फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करने में सफल होगी, और वो भी बिना किसी विमल कैलकुलेटर के।

विमल कैलकुलेटर क्या है?
जब भी अजय देवगन की कोई फिल्म रिलीज होती है, तो ट्विटर पर सबसे अधिक सामने आने वाला शब्द विमल कैलकुलेटर है। असल में अभिनेता अजय देवगन के विरोधियों का मानना है कि यह कैलकुलेटर अजय देवगन की फिल्मों के बॉक्स आॅफिस कलेक्शन को इस तरह बढ़ाता है कि फिल्म कुछ दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा छू लेती है जबकि असली कलेक्शन आंकड़े अलग रहते हैं। कहा जाता है कि विमल कैलकुलेटर शब्द कमाल राशिद खान उर्फ केआरके की देन है।

जैसा कि हम जानते हैं कि अभिनेता अजय देवगन विमल पान मसाले का विज्ञापन करते हैं और पान मसाले में हलका सा नशा तो रहता है, और इस नशे में व्यक्ति मनचाहे ढंग से फेंकने लगता है।