हिन्‍दी सिनेमा में अंगद पैर जमा चुकीं नोरा फतेही ने देखे हैं जिल्‍लत भरे दिन

0
904

हाल ही में स्‍ट्रीट डांसर 3डी में मिया का किरदार निभाने वाली नोरा फतेही ने शुरूआती समय में जिल्‍लत भरे पलों का सामना किया है। भले ही इनदिनों नोरा फतेही हिन्‍दी सिनेमा जगत के बड़े बड़े निर्माताओं की पहली पसंद बन चुकी हैं, विशेषकर आयटम नंबरों को लेकर।

कभी कास्टिंग एजेंसियों की बदतमीजी सहन करने वाली नोरा फतेही के पास इस समय बड़े सितारों से सजी बागी 3 और भुज द प्राइड ऑफ इंडिया जैसी फिल्‍में हैं।

क्यूबेक सिटी, क्यूबेक, कनाडा से संबंधित 6 फरवरी 1992 को जन्‍मीं नोरा फतेही ने साल 2014 में अपनी पहली फिल्‍म सुंदरबन टाइगर की। इसके बाद नोरा फतेही ने तेलुगू और मलयालम सिनेमा की ओर रुख किया। नोरा फतेही ने बहुबली, किक 2, शेर, लॉफर और ओपिरी जैसी फिल्‍मों में आयटम नंबर करके अपने करियर को आगे बढ़ाया।

साल 2015 में नोरा फतेही को बिग बॉस के सीजन 9 में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली, और तीन सप्‍ताहों के बाद उसको शो से बाहर होना पड़ा। साल 2016 में झलक दिखला जा में भी भाग लिया।
साल 2018 में नोरा फतेही ने समीर सोनी निर्देशित फिल्‍म माई बर्थडे सॉन्ग में अभिनय किया जिसमें उन्होंने अभिनेता संजय सूरी के साथ मुख्य भूमिका निभाई।

https://twitter.com/i/status/1215702818335657990

इसके अलावा नोरा फतेही के अभिनय से ज्‍यादा उनका डांस पसंद किया जाने लगा। देखते ही देखते नोरा फतेही को डांस नंबर मिलने शुरू हो गए। नोरा फतेही ने हार्डी संधू के साथ एक डांस वीडियो नाह में काम किया, जो 250 मिलियन के साथ एक बड़ा धमाका साबित हुआ।

टाइगर श्रॉफ अभिनीत बागी 3 में नजर आने वाली असल जीवन में टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी को डांस सिखा चुकी हैं। दिलचस्‍प बात तो यह है कि नोरा फतेही ने खुद डांस की आधिकारिक तालीम नहीं ली, उसने खुद को केवल वीडियो देख देखकर डांसर बनाया।

भले ही इस समय नोरा फतेही के खाते में दिलबर, ओ साकी साकी, एक तो कम जिंदगानी, कमरिया, जैसे सुपरहिट आयटम नंबर शुमार हो चुके हों। लेकिन, नोरा फतेही आज भी वो दिन नहीं भूल पाती, जब उसने भारत में कदम रखा था और करियर बनाने के लिए संघर्ष शुरू किया था।

नोरा फतेही ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि उसने एक एजेंसी के साथ टाइअप किया था। उसका एजेंसी का व्‍यवहार काफी आक्रामक था, जिसके कारण उसको एंजेसी छोड़नी पड़ी, और बीस लाख रुपए का नुकसान झेलना पड़ा।

इतना ही नहीं, नोरा फतेही बताती हैं कि करियर के शुरूआत में एक कास्टिंग एजेंट ने उनसे कहा था, उनके यहां उसकी कोई जरूरत नहीं है और वो वापस चली जाए। यह बात उसको आज भी भूले नहीं भूलती।

इसके अलावा नोरा फतेही बताती हैं कि शुरूआती दिनों में उसको आठ लड़कियों के साथ फ्लैट शेयर करना पड़ता था और एक लड़की ने तो उसका पासपोर्ट तक चुरा लिया था। इतना ही नहीं, लड़कियां उसको काफी तंग परेशान भी करती थीं।

हिन्‍दी जगत में करियर बनाने आई नोरा फतेही को हिन्‍दी नहीं आने के कारण बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। कभी कभी तो लोग उसके मुंह पर उसका मजाक उड़ाने लगते थे। हालांकि, नोरा फतेही ने बाद में हिन्‍दी बोलना सीख लिखा।