कौन सी बातें हैं, जो फिल्म भूमि देखने को उत्साहित करती हैं?

0
269

मुम्बई। इस शुक्रवार बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त, अदिति राव हैदरी और शरद केलकर अभिनीत फिल्म भूमि रिलीज होने जा रही है। जैसा कि हम जानते हैं कि संजय दत्त की एक्शन और बदले आधारित फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं।

कौन सी बातें हैं, जो भूमि देखने को उत्साहित करती हैं?

यरवदा जेल से रिहा होने के बाद संजय दत्त फिल्म भूमि से अभिनय की दुनिया में वापसी कर रहे हैं। यह बात भी भूमि देखने के लिए उत्सुकता बढ़ाती है।

खलनायक और वास्तव के बाद भूमि में संजय दत्त उस किरदार को जीने जा रहे हैं, जिसको दर्शक पसंद करते हैं, इस किरदार में दर्द भी है और गुस्सा भी।

फिल्म भूमि की कहानी पिता पुत्री के रिश्ते पर आधारित है। भूमि में अदिति हैदरी का संजय दत्त से ‘बांझन को पुत्र ही क्यों?’ पूछना रोचकता पैदा करता हैं।

मैरीकॉम और सरबजीत का निर्देशन कर चुके उमंग कुमार भूमि के निर्देशक हैं। ऐसे में एक अच्छी फिल्म की उम्मीद बांधना बुरी बात नहीं होगी।

फिल्म भूमि के ट्रेलर के मुताबिक अगर बात की जाए, तो संवाद काफी अच्छे हैं। सिनेमेटोग्राफी भी शानदार है। संजय दत्त के अलावा अन्य कलाकार भी ट्रेलर में प्रभावित करते हैं।

कौन सी बातें हैं, जो निराश कर सकती हैं?

सनी लिओनी का आयटम नंबर ट्रिपी ट्रिपी उन दर्शकों को फिर से दूर कर सकता है, जो इस गाने की आलोचना कर चुके हैं। इस गाने को लेकर खुद संजय दत्त भी एतराज प्रकट कर चुके हैं।

फिल्म भूमि की कहानी बलात्कार के बदले पर आधारित है। ऐसे विषय पर पहले भी फिल्में बन चुकी हैं यदि स्क्रीन प्ले बेहतर न हुआ तो ​फिल्म समीक्षकों का साथ मिलना मुश्किल है।

बॉक्स आॅफिस
फिल्म कारोबार पर निगाह रखने वालों की मानें तो संजय दत्त अभिनीत फिल्म भूमि पहले दिन बॉक्स आॅफिस पर लगभग 3 से 5 करोड़ के बीच का कलेक्शन कर सकती है। यदि फिल्म अच्छी निकली और मौखिक प्रचार का सहारा मिल गया, तो फिल्म शुरूआती ​तीन दिन में 10 से 16 करोड़ के बीच का कारोबार करेगी।

हालांकि, फिल्म जगत से जुड़े योगेश सयाल कहते हैं, ‘फिल्म भूमि औसत या औसत से कम रह सकती है। फिल्म समीक्षक न्यूटन की सराहना करेंगे। फिर भी फिल्म ज्यादा से ज्यादा 1 करोड़ का कलेक्शन करेगी। कुल 4 फिल्में रिलीज होने जा रही हैं, जिनका पहले दिन का कुल कलेक्शन 5 से 6 करोड़ के बीच रह सकता है।’