फिल्म पद्मावती के पोस्टर की रंगोली तहस नहस करने के मामले में पांच गिरफ्तार

0
279

सूरत। हाल ही में एक स्थानीय शॉपिंग मॉल में एक स्थानीय कलाकार की ओर से तैयार की फिल्म पद्मावती के पोस्टर की रंगोली को एक भीड़ ने तहस नहस कर दिया था। जय श्रीराम के जयकारों के बीच भीड़ ने कुचल डाली रंगों से बनी पद्मावती!

इस मामले में कार्रवाई करते हुए उमरा पुलिस स्टेशन ने गुरूवार को पांच लोगों को हिरासत में लिया, जो करणी सेना और विश्व हिंदू परिषद से संबंधित हैं।

गुरूवार को मीडिया से बात करते हुए सिटी पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने कहा, ‘जो हिरासत में लिए गए हैं, उनकी पहचान विक्रमसिंह शेखावत, शंभुसिंह रठौड़, नरेंद्र चौधरी, सैलेंद्र राजपूत और संजय गोहिल के तौर पर हुई। चार आरोपी करणी सेना से संबंधित हैं जबकि एक आरोपी विश्व हिंदू परिषद से संबंधित है।

गौरतलब है कि सूरत के कलाकार करण जरीवाला की ओर से तैयार की गई फिल्म पद्मावती की रंगोली को तहस नहस करने का मामला उस समय तूल पकड़ गया, जब​ फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को मामले में की जानकारी देते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

दरअसल, इससे पहले टेलीविजन अदाकारा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म पद्मावती को पूरे सुरक्षा इंतजामों के बीच रिलीज करने का भरोसा दिया था।

उधर, राजपूत समाज पलसाना और श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से फिल्म पद्मावती का विरोध कर पलसाना तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। राजपूतों ने मांग की है कि फिल्म पद्मावती को पलसाना तहसील के किसी भी सिनेमा घर में रिलीज नहीं होने दिया, यदि ऐसा हुआ तो समाज उग्र आंदोल करेगा।