अमिताभ बच्‍चन ने कह दी ऐसी बात, जवाब में कुमार विश्‍वास ने भेजे 32 रुपये

0
259

मुम्‍बई। पर्दे के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया करते हुए कुछ ऐसा कह दिया, जो कवि कुमार विश्‍वास को नागवार गुजरा और कवि कुमार विश्‍वास ने अमिताभ बच्‍चन को 32 रुपये भेज दिए।

Amitabh Bachchan Twitter

दरअसल, कुछ दिन पहले की बात है कि कवि कुमार विश्‍वास ने अमिताभ बच्‍चन के पिता और कवि हरिवंश राय बच्‍चन की एक कविता नीड़ का निर्माण को अपनी आवाज में सुरबद्ध कर यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया था।

कवि कुमार विश्‍वास के इस प्रयास की सराहना हर तरफ हो रही थी और अमिताभ बच्‍चन के एक प्रशंसक समूह ने भी इसकी सराहना करते हुए इसका लिंक अमिताभ बच्‍चन के ट्विटर खाते के साथ टैग कर दिया।

जैसे ही अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को इस बारे में पता चला तो अमिताभ बच्‍चन ने तपाक से प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘यह कॉपीराइट का उल्‍लंघन है। इस पर कानूनी कार्रवाई होगी।’

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमार विश्‍वास ने कहा, ‘हर कवि के परिवार से मुझे इसके लिए सराहना मिली, पर सर आपसे नोटिस मिला। बाबूजी को श्रद्धांजलि का वीडियो डिलीट कर रहा हूं। साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं। प्रणाम’।

कवि कुमार विश्‍वास के इस ट्विट से लगता है कि अमिताभ बच्‍चन की ओर से कानूनी नोटिस कुमार विश्‍वास को मिल चुका है और इस नोटिस में अमिताभ बच्‍चन ने कविता मिटाने और इससे होने वाली आमदनी देने की बात कही है।

हालांकि, कवि कुमार विश्‍वास ने इस वीडियो में हरिवंश राय बच्‍चन को पूरा पूरा क्रैडिट दिया है। इस कविता का गायन तर्पण कवि रचना गायन के तहत किया गया है, जिसमें कुमार विश्‍वास अलग अलग कवियों की कविता को अपनी आवाज में गा रहे हैं।

बता दें कि ख़बर लिखे जाने तक कुमार विश्‍वास ने अपने यूट्यूब चैनल से इस कविता को नहीं हटाया था।

More News