बैंक चोर को अपशब्‍द टोन में बोलने पर बिफरा केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड

0
273

मुम्‍बई। केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्‍म अभिनेता रितेश देशमुख, विवेक ओबेराय और रिया चक्रवर्ती अभिनीत फिल्‍म बैंक चोर में बैंक चोर शब्‍द को अपशब्‍द की तरह बोलने पर कड़ा एतराज व्‍यक्‍त किया है।

यशराज फिल्‍म्‍स द्वारा निर्मित फिल्‍म बैंक चोर 16 जून को रिलीज होने जा रही है। वैसे तो बैंक चोर शब्‍द में कोई दिक्‍कत नहीं। लेकिन, जब फिल्‍म में बैंक चोर शब्‍द बोला जाता है, तो वो गाली की तरह सुनाई पड़ता है। इस बात पर बोर्ड सदस्‍यों ने कथित तौर पर एतराज प्रकट किया है।

ख़बरों के अनुसार केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्‍म निर्माताओं को ट्रेलर, गानों और फिल्‍म में जहां जहां पर बैंक चोर शब्‍द को गाली की तरह बोला गया है, उसको री-डब करने की सिफारिश की है। दरअसल, फिल्‍म निर्माताओं ने इस शब्‍द के साथ बड़ी चालाकी से खेलने की कोशिश की है।

हालांकि, हाल ही में कपिल शर्मा के शो द कपिल शर्मा शो पर उपस्‍थित हुए रितेश देशमुख और विवेक ओबेराय ने बैंक चोर को पारिवारिक कॉमेडी फिल्‍म करार दिया। यकीनन, यह एक पारिवारिक कॉमेडी फिल्‍म होगी, जैसा कि ट्रेलर में दिखता है।

मगर, फिल्‍म ट्रेलर और गाने में बैंक चोर को इस शब्‍द से मिलती जुलती गाली की तरह बोला गया है, जो हर किसी को अखर रहा है।

कहा जा रहा है कि केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्‍म बैंक को तब तक प्रमाण पत्र जारी करने से इंकार कर दिया, जब तक सिफारिश पर अमल नहीं होगा। हालांकि, कुछ समय पहले कहा जा रहा था कि फिल्‍म बैंक चोर को यू/ए प्रमाण पत्र हासिल हो चुका है।

देर आए, दुरुस्‍त आए।