संगम के The End के साथ ही Good Bye कह देगा रीगल सिनेमा

0
152

नई दिल्‍ली। जी हां, दिल्‍ली की पहचान 85 साल पुराना रीगल सिनेमा हॉल इतिहास में तब्‍दील होने जा रहा है। इसके अंतिम दो फिल्‍म शो बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर के नाम रहेंगे।

जानकारी के अनुसार फिल्‍म मेरा नाम जोकर और संगम के प्रदर्शन के साथ ही 30 मार्च 2017 को रीगल सिनेमा हॉल अपना पर्दा गिरा देगा।

दरअसल, रीगल सिनेमा को तोड़ कर नये मल्‍टीप्‍लेक्‍स के निर्माण की कवायद चल रही है। हालांकि, अभी तक मल्‍टीप्‍लेक्‍स के लिए सिनेमा मालिकों को मंजूरी नहीं मिली।

Image From mouthshut Dot com

इसके अलावा नये निर्माण दौरान रीगल सिनेमे के बाहरी हिस्‍से के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी क्‍योंकि यह सिनेमा विरासती इमारत में आता है।

कनॉट प्‍लेस में रीगल सिनेमा पहला सिनेमा घर था, जिसको 1932 में सर सोभा सिंह ने खोला। इसके शुरूआती दिनों में इसको न्‍यू दिल्‍ली प्रीमियर थिएटर कहा जाता था।

रीगल सिनेमा के पार्टनर विशाल चौधरी ने जारी एक बयान में कहा, ‘उनको ईमेल और अन्‍य माध्‍यमों से काफी सारे निवेदन मिले हैं, जिनमें अभिनेता राज कपूर की फिल्‍में दिखाने का निवदेन किया गया है क्‍योंकि यह सिनेमा हॉल राज कपूर का मनपसंद सिनेमा हॉल था। यहां पर ही अभिनेता राज कपूर और नर्गिस अपनी फिल्‍मों के प्रीमियर देखा करते थे।’

रीगल सिनेमा, जहां फिलहाल अनुष्‍का शर्मा और दिलजीत दोसांझ अभिनीत फिल्‍म फिलौरी चल रही है, में 30 मार्च 2017 को शाम छह बजे मेरा नाम जोकर और रात्रि नौ बजे संगम प्रदर्शित की जाएगी।

Like करें  Filmi Kafe का  Facebook, Twitter और  G+ पन्‍ना और पाएं ताजा अपडेट्स।