हिन्‍दी फिल्‍म निर्माण से पीछे हटेगा डिजनी!

0
219

मुम्‍बई। ख़बर है कि डिजनी इंडिया हिन्‍दी फिल्‍म निर्माण क्षेत्र से कदम पीछे हटाने की तैयारी में है, जिसकी घोषणा जल्‍द की जा सकती है। हालांकि, इस बारे में किसी भी प्रकार की आधिकारिक तौर पर पुष्‍टि नहीं हुई है।

सूत्रों की मानें तो ऐसा डिजनी इंडिया इसलिए करने जा रहा है क्‍योंकि डिजनी को निरंतर हिन्‍दी फिल्‍म निर्माण में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। यदि सूत्रों की मानें तो तमाशा, फितूर और मोहनजो दरो से डिजनी को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है।

UTV Motion Pictures

जानकारी के अनुसार ऋतिक रोशन अभिनीत और आशुतोष गोवरिकर निर्देशित फिल्‍म मोहनजो दरो पर डिजनी इंडिया फिल्‍म निर्माण विंग, जो यूटीवी मोशन पिक्‍चर्स के नाम से जाना जाता है, ने काफी पैसा खर्च भी किया था। लेकिन, फिल्‍म मोहनजो दरो भी बॉक्‍स ऑफिस पर उतना अच्‍छा व्‍यवसाय करने में असफल रही, जितना कंपनी सोचकर चल रही थी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार डिजनी इंडिया का फिल्‍म निर्माण विंग किसी भी नए प्रोजेक्‍ट को हाथ में नहीं लेगा, केवल दंगल और जग्‍गा जासूस को छोड़कर, जो पहले से कतार में हैं। रिपोर्ट की मानें तो सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने पुराने दोस्‍त रॉनी स्‍क्रूवाला के साथ जुड़ सकते हैं, जो एक बार फिर से फिल्‍म निर्माण क्षेत्र में कदम रखने की तैयारी हैं। रॉनी स्‍क्रूवाला ने यूटीवी मोशन पिक्‍चर्स की नींव रखी थी।