Cannes कॉरपोरेट मीडिया एंड टीवी अवार्ड्स 2017 में छायी शॉर्ट फिल्म लव यू पापा

0
203

मुम्बई। फिल्मकार प्रवाल रमन निर्देशित शॉर्ट फिल्म लव यू पापा ने Cannes कॉरपोरेट मीडिया एंड टीवी अवार्ड्स 2017 में ज्यूरी का दिल जीता और इस समारोह की सिल्वर डॉल्फिन ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।


प्रवाल रमन निर्देशित शॉर्ट फिल्म लव यू पापा पिता पुत्री के रिश्ते पर आधारित है। फिल्म दिखाती है कि किस तरह एक पिता अपनी बच्ची की प्रतिभा को पहचानता है और उसके भविष्य को खूबसूरत बनाने के लिए तराशता है। लगभग छह मिनट लंबी इस फिल्म में कोई संवाद नहीं है। फिल्म की बैकग्राउंड में आत्मषट्कम् का उच्चारण होता रहता है।

जानकारी के अनुसार शॉर्ट फिल्म लव यू पापा ने Cannes कॉरपोरेट मीडिया एंड टीवी अवार्ड्स 2017 की कॉरपोरेट इमेज फिल्म श्रेणी में लगभग 1000 से ज्यादा फिल्मों को चुनौती देते हुए सिल्वर डॉल्फिन ट्रॉफी पर कब्जा किया।

Cannes कॉरपोरेट मीडिया एंड टीवी अवार्ड्स अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव है, जो कॉरपोरेट फिल्म्स, आॅन लाइन मीडिया और टीवी प्रोड्यूसर्स को समर्पित है। इसका समारोह की शुरूआत साल 2010 में हुई और हर साल Cannes के अंदर अक्टूबर महीने में आयोजित होता है।

फिल्मकार प्रवाल रमन ने फिल्म पुरस्कृत होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं अपनी भारत और यूके की टीम को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने बेहतरीन काम किया। मैं अपने पिता रेवती रमन और आमोद कांत को श्रेय देता चाहूंगा, जिन्होंने मुझे फिल्मकार बनने के लिए प्रेरित किया। मुझे खुशी है कि मेरे पिता ने मुझे कभी भी दूसरे बच्चों से तुलना करके नहीं देखा, जो पढ़ाई लिखाई में मुझसे अधिक तेज थे।’

फिल्म में मुख्य भूमिका अदा करने वाली अदाकारा मैडालिना बेलारियू ने पुरस्कार हासिल किया और इस मौके पर बात करते हुए कहा, ‘जब मुझे प्रवाल रमन ने फिल्म की कहानी सुनाई, जिसमें कुछ करने की संभावना थी। मुझे कहानी काफी दिलचस्प लगी और मैंने तत्काल फिल्म में काम करने के लिए हां कर दी। प्रवाल रमन एक बेहतरीन निर्देशक हैं। और मुझे हैरानी नहीं हो रही कि मैं उसी शॉर्ट फिल्म के लिए सम्मान हासिल कर रही हूं।’