ड्रग्स रैकेट में फंसी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी

0
305

मुम्‍बई। बॉलीवुड में 1990 के दशक की फिल्मों में नजर आने वाली अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम 2,000 करोड़ रुपये के एफेड्रिन ड्रग्स की तस्करी में सामने आया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। अब पुलिस इस मामले में ममता के खिलाफ ‘इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से संपर्क करेगी, ताकि अभिनेत्री को केन्या से जल्द से जल्द वापस भारत लाया जा सके।

वह पिछले कुछ साल से अपने पति और व्यापार साझेदार विक्‍की गोस्वामी के साथ केन्या में रह रही हैं। उनके पति भी इस मामले सह-आरोपी हैं।

mamta kulkarani

ठाणे के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने संवादाताओं को बताया, “हमने प्राथमिकी (एफआईआर) में ममता का नाम भी शामिल किया है और उनके खिलाफ ‘इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की तैयारी में हैं। इससे पहले हमने उनके पति विकी के खिलाफ आरसीएन जारी किया था।”

सिंह ने कहा कि इस मामले में मोरक्को और कोलंबिया के नशीले पदार्थो के तस्कर शामिल हैं। अमेरिका के औषधि प्रवर्तन प्रशासन ने केन्या के अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर अबदुल्ला की फोटो उपलब्ध कराई है।

पुलिस ने बताया कि ममता और विकी ने जनवरी और अप्रैल में मादक पदार्थो की तस्करी से संबंधित एक बैठक में भी हिस्सा लिया।

नशीले पदार्थो की तस्करी के मामले अप्रैल से बढ़ने के बाद ठाणे पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया और सप्ताह की शुरुआत में एक स्थानीय अदालत में उनके खिलाफ आरोप-पत्र दायर किए।

इस मामले में अन्य सात संदिग्धों की तलाश की जा रही है और ठाणे पुलिस की ‘एंटी-नार्कोटिक्स सेल’ इसकी जांच में जुटी है।

-आईएएनएस