बड़े पर्दे पर मंटो बनने को बेकरार नवाजुद्दीन

0
226

मुंबई। फिल्मकार नंदिता दास की आने वाली फिल्म ‘मंटो’ में पाकिस्तानी लेखक सआदत हसन मंटो की भूमिका पर्दे पर जीवंत करने को लेकर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी उत्साहित हैं।

सआदत हसन मंटो उर्दू लघु कथाओं के लेखक थे। नवाजुद्दीन ने फिल्म को ‘रुचिकर प्रोजेक्ट’ बताया है। अभिनेता ने इस पीरियड ड्रामा में अपनी भूमिका को चुनौतीपूर्ण करार दिया है।

te3n nawazuddin
नंदिता अपने निर्देशन में मंटो की जीवनी पर फिल्म बनाएगीं, जो विभाजन के समय पर केंद्रित होगी। हाल में कान्स फिल्मोत्सव में नंदिता ने घोषणा की थी कि मंटो की भूमिका नवाजुद्दीन निभाएंगे।

नवाजुद्दीन ने एक बयान में कहा, “मंटो 1940-50 के दशक में एक बेहद प्रसिद्ध लेखक थे। मैं उनकी भूमिका निभाने के लिए खासा उत्साहित हूं। कान्स में नंदिता ने मुझसे इस बारे में चर्चा की। मैं इस पीरियड ड्रामा में चुनौतीपूर्ण भूमिका के लिए बिल्कुल तैयार हो गया।”

नवाजुद्दीन की आने वाली फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ का फिल्मोत्सव में प्रदर्शन किया गया था। यह मुंबई के कुख्यात सीरियल किलर रमन राघव पर आधारित है। नवाज को उनकी इस फिल्म की भूमिका के लिए काफी सराहना मिली है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन ने सीरियल किलर की भूमिका निभाई है।

सूत्रों पर यकीन किया जाए तो नवाजुद्दीन ने इस फिल्म के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वह इस भूमिका के लिए पोशाक परीक्षण भी कर चुके हैं।

नंदिता और मीर अली हुसैन ने इस फिल्म को लिखा है। नंदिता ने आईएएनएस को पहले बताया था कि अभिनेता इरफान खान गंभीरता से इस स्क्रिप्ट को देख रहे हैं। वह पाकिस्तानी कथा लेखक के बड़े प्रशंसक हैं।

-आईएएनएस