‘नीरजा’ की सफलता के बाद भी उदास सोनम, क्यों ?

0
194

मुंबई। सोनम कपूर की नीरजा ने बॉक्‍स ऑफिस पर काफी सफलता हासिल की। फिल्म समीक्षकों एवं दर्शकों ने खूब सराहा। मगर, अभिनेत्री सोनम कपूर उदास हैं।

दरअसल, अभिनेत्री सोनम कपूर फिल्म ‘नीरजा’ के पायरेटेड संस्करण को देखने वाले पाकिस्तानी प्रशंसकों से खासी नाराज हैं। साथ ही सोनम ने पाकिस्तान में फिल्म को प्रतिबंध करने पर भी सवाल उठाया है।

सोनम ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इस फिल्म को आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान में जारी नहीं किया गया, यह बहुत दुख की बात है। आज मैं एक लाइव चैट कर रही हूं, जिसे मेरे पाकिस्तानी प्रशंसक सुन रह होंगे। मेरी फिल्मों ने पाकिस्तान में अच्छा प्रदर्शन किया है, पर आज वे ‘नीरजा’ की पायरेटेड प्रतियां देख रहे हैं।”

सोनम ने कहा, “यह दुखद है, मैं काफी मायूस हूं।” यह फिल्म एयर होस्टेस नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने पैन एम फ्लाइट 73 विमान के अगवा होने के बाद, यात्रियों की जान बचाने के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया था।

इस फिल्म को भारत में 19 फरवरी को रिलीज किया गया था, लेकिन पाकिस्तान में इसे प्रतिबंधित कर दिया गया। फिल्म में नीरजा की भूमिका निभाने वाली सोनम का कहना है कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि फिल्म को पाकिस्तान में प्रतिबंधित करने के पीछे क्या वजह है?

सोनम ने कहा, “मुझे नहीं समझ में आ रहा, लेकिन शायद इसके पीछे दोनों देशों की राजनीति शामिल है। मैंने पहले भी कहा है कि कला और खेलों में राजनीति की जगह नहीं है। इसके बावजूद यह हो रहा है।” (आईएएनएस)