स्‍नैपडील ने आमिर ख़ान से तोड़ा नाता

0
220

आमिर ख़ान स्‍नैपडील के ब्रांड एम्‍बेसडर नहीं रहेंगे। सूत्रों से ख़बर मिल रही है कि स्‍नैपडील प्रबंधन आमिर ख़ान के साथ इस महीने के अंत में समाप्‍त होने वाले अनुबंध को आगे बढ़ाना नहीं चाहता।

ज्ञात रहे कि जब आमिर ख़ान ने किरण राव का हवाला देते हुए असुरक्षता की बात कही थी तो पूरे देश में एक विरोध की लहर पनप उठी थी। आमिर ख़ान के खिलाफ सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें कही गई थी। अपने आप में वे गतिविधियां साइबर वॉर से कम नहीं थी।

इस दौरान लोगों ने उन उत्‍पादों का बॉयकाट करने की अपील की थी, जिनका प्रचार आमिर ख़ान कर रहे थे। सबसे पहले निशाने पर आने वाली कंपनी स्‍नैपडील थी, जिसका प्रचार आमिर ख़ान जोर शोर से कर रहे थे। इससे कंपनी को कितना नुकसान हुआ यह तो कहना मुश्‍किल है। मगर, उस समय कंपनी को झटका जरूर लगा था।

एक साल पहले आमिर ख़ान एवं कंपनी के बीच करार हुआ था। हालांकि, स्‍नैपडील इस डील को आगे बढ़ाने के मूड में नहीं है। साथ ही, स्‍नैपडील किसी अन्‍य बॉलीवुड अभिनेता को आमिर ख़ान की जगह लेने के बारे में भी नहीं सोच रही है।

कंपनी विज्ञापनों पर बड़ी मात्रा में धन खर्च करने की बजाय अपने कारोबार को अधिक गतिशील बनाने के लिए अन्‍य विस्‍तारों पर जोर देगी। इससे पहले भी आमिर ख़ान से अतुल्‍य भारत का विज्ञापन छूट चुका है। आमिर ख़ान को अपने बयान के कारण भुगतना पड़ रहा है, इसमें कोई दो राय नहीं।

इतना ही नहीं, पिछले दिनों शाह रुख़ ख़ान को भी भुच में रोष प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। शाह रुख़ ख़ान राईस की शूटिंग के लिए गुजरात आए हुए हैं। यह फिल्‍म शराब माफिया पर आधारित है। कुछ लोगों द्वारा दिलवाले की रिलीज से पहले ही शाह रुख़ ख़ान के खिलाफ एक मुवमेंट चला गया था।