अमिषा पटेल के नहीं बल्‍कि इस अभिनेत्री के कारण टूटा विक्रम भट्ट का घर

0
286

मुम्‍बई। हॉरर शैली की फिल्‍में बनाने के लिए जाने जाते फिल्‍मकार विक्रम भट्ट ने हाल ही में दिए एक साक्षात्‍कार में वैवाहिक जीवन खत्‍म होने के पीछे के कारणों को खुलासा किया।

गौर तलब है कि फिल्‍मकार विक्रम भट्ट का नाम अभिनेत्री अमिषा पटेल के साथ भी सुर्खियों में रहा है। हालांकि, उनके वैवाहिक जीवन को खत्‍म करने में एक अन्‍य अभिनेत्री के साथ उनके रिश्‍ते ने मुख्‍य भूमिका निभाई। अदिति और विक्रम भट्ट का वैवाहिक रिश्‍ता 1998 में खत्‍म हुआ।

फिल्‍मकार विक्रम भट्ट ने खुलासा किया कि जब उनका वैवाहिक जीवन खत्‍म हुआ, तो तनावग्रस्‍त हो गए थे। यहां तक कि उन्‍होंने एक बार तो अपने छह मंजिला ऊंचे मकान की बालकोनी से कूद कर जान देने तक की सोच ली थी।

कहा जाता है कि सुष्‍मिता सेन के साथ रिश्‍ते के कारण विक्रम भट्ट को अपनी बचपन की दोस्‍त और पत्‍नी अदिति से हाथ धोना पड़ा।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स  से फिल्‍मकार विक्रम भट्ट ने कहा, ‘इसका कारण सुष्‍मिता नहीं थीं। जो भी हुआ, उसके लिए मैंने स्‍वयं जिम्‍मेदार हूं। जब मैंने तलाक लिया, तब तो मेरी गुलाम का भी रिलीज होना बाकी था। मैं सिर्फ सुष्‍मिता सेन का बॉयफ्रेंड था। मैं अवसाद में था। मैं अपनी बेटी की कमी महसूस करता था, पागल की तरह। मैंने अपने जीवन को बुरी तरह ख़राब किया।’

आगे फिल्‍मकार ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मेरे जीवन में किसी भी रिश्‍ते ने मेरा कचरा किया। मुझे लगता है कि मैंने हमेशा कचरे का संग्रह किया।’

हाल ही में विक्रम भट्ट का नया उपन्‍यास ए हैंडफुल ऑफ सनसाइन रिलीज हुआ है, जिसमें विक्रम भट्ट के जीवन के कुछ अन्‍य अनछूए पहलूओं के बारे में जानने को मिल सकता है।