Movie Review! आधी अधूरी बात RGV की शॉर्ट फिल्‍म मेरी बेटी सनी लिओनी बनना चाहती है

0
480

इंटरनेशनल वुमेन डे पर ट्विट करके विवादों में घिरे फिल्‍मकार रामगोपाल वर्मा ने उसी दिन बॉलीवुड अदाकारा सनी लिओनी को अलग नजर से दिखाने के लिए एक शॉर्ट फिल्‍म बनाने की घोषणा की थी, जो बनकर रिलीज हो चुका है।

Image Source : RGV

फिल्‍मकार राम गोपाल वर्मा की शॉर्ट फिल्‍म मेरी बेटी सनी लिओनी बनना चाहती है माता पिता और बेटी के बीच होने वाली तीखी बहस पर आधारित है। दरअसल, लड़की अपने माता पिता के सामने सनी लिओनी बनने की इच्‍छा जाहिर करती है। यकीनन, ऐसा सुनने के बाद कोई भी मां बाप भड़क उठेगा, जो सनी लिओनी के बारे में थोड़ा सा भी जानता है।

हालांकि, फिल्‍मकार राम गोपाल वर्मा अपनी फिल्‍म से सनी लिओनी की उस दुनिया को खूबसूरत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, जो सनी लिओनी पीछे छोड़ आई है।

सरकार 3 निर्देशक राम गोपाल वर्मा ब्रुस ली के इतने बड़े फैन हैं कि

फिल्‍म देखते हुए राम गोपाल वर्मा के दिए तर्क सही हैं क्‍योंकि सामने बहस करने वाला कोई नहीं है। एक तरफी वकालत भरे तर्क अधूरे से लगते हैं क्‍योंकि सनी लिओनी को लोग तब नहीं जानते थे, जब वो पॉर्नस्‍टार थी, लोग सनी लिओनी को उस समय जानने लगी, जब वो आम अभिनेत्री की तरह पर्दे पर नजर आईं।

यदि सनी लिओनी की पहले की दुनिया अच्‍छी थी, तो सनी लिओनी कभी भी समाज स्‍वीकार्य ग्‍लैमर जगत में कदम न रखती।

यकीनन, कामुकता और सुंदरता औरत की सेल्‍फ प्रोपर्टी है, वो जैसे चाहे इसका इस्‍तेमाल कर सकती है। लेकिन, राम गोपाल वर्मा के किरदार का एक पत्‍नी और मां को कामुकता और सुंदरता के नजरिये से दिखाना बेसिर पैर का तर्क लगता है क्‍योंकि दुनिया की हर औरत, जो शादी करती है, केवल सेक्‍स पूर्ति के लिए ऐसा नहीं करती।

ब्‍याह के बाद औरत को पति जो कुछ भी देता है उसको सेक्‍स का भुगतान कहना राम गोपाल वर्मा की छोटी का प्रतीक है। ब्‍याह जैसे पवित्र रिश्‍ते को कोठे और पॉर्न जगत से जोड़कर देखना फिल्‍मकार की सनक को प्रकट करता है।

फिल्‍म निर्माता ने राम गोपाल वर्मा को कहा, Expired Tablet

इससे अच्‍छा होता यदि राम गोपाल वर्मा किसी रेड अलर्ट इलाके में जाते या किसी कोठे पर पहुंचते, वहां पर काम करने वाली किसी लड़की को ग्‍लैमर जगत में उतारने की बात करते, और फिल्‍म का शीर्षक मैं सनी लिओनी बनना चाहती हूं या मेरी बेटी सनी लिओनी बनना चाहती है रखते, तो बात समझ में आती।

इस शॉर्ट फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका नैना गांगुली, मकरंद देशपांडे और दिव्या जगदाले ने निभाई है। यहां देखें शॉर्ट फिल्‍म मेरी बेटी सनी लिओनी बनना चाहती है और अपनी राय जरूर रखें।

– कुलवंत हैप्‍पी | Kulwant Happy | me.yuvarocks@gmail.com, filmikafe@gmail.com,