गुजराती फिल्म संगीत जगत में नये मानक स्थापित करता है गुजराती वेडिंग इन गोवा का संगीत

0
538

अहमदाबाद। पिछले कुछ सालों से गुजराती सिनेमा विकास पथ पर नि:संदेह तेज गति से आगे बढ़ रहा है। अब निर्माता निर्देशक भी कुछ नया करने के लिए जोख़िम उठाने का साहस करने लगे हैं। गुजराती सिनेमा प्रेमी भी गुजरा​ती फिल्मों में हिंदी फिल्म जगत में बनने वाली फिल्मों सा अनुभव करने लगे हैं, विशेषकर तकनीकी पक्ष से।

​कहानी और सिनेमेटोग्राफी पर मजबूत बनाने के बाद अब ​गुजराती फिल्मकार फिल्म के गीत संगीत पक्ष पर भी ध्यान देने लगे हैं। इसका ताजा उदाहरण मंगलवार को स्थानीय एक होटल में आयोजित आगामी गुजराती फिल्म गुजराती वेडिंग इन गोवा के म्यूजिक रिलीज मौके देखने को मिली।

बता दें कि नवोदित फिल्मकार रॉनी राजहित निर्देशित फिल्म गुजराती वेडिंग इन गोवा का संगीत मंगलवार को स्थानीय एक होटल में रिलीज किया गया।

वेडिंग के इर्दगिर्द घूमने वाली इस फिल्म के गीतों का वीडियो पिक्चराइजेशन बेहद उत्तम दर्जे का है। चांद जेवो चेहरो के फिल्मांकन, संगीत और गायन तीनों पक्ष ही राजश्री बैनर की फिल्मों में दिखाए जाने वाले गीतों के स्तर के हैं।

इस फिल्म के एक गीत केम करीने मनावु, जो मशहूर डायरा कलाकार कीर्तिदन गढ़वी ने गाया है, ने वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया में उपस्थिति दर्ज करवायी है। निर्देशक रॉनी राजहित बताते हैं कि 4:50 मिनट लंबे इस गाने को एक ही टेक में पूरा शूट किया गया है। यह एक विदाई गीत है, जिसमें लगभग 150 कलाकार दिखाई पड़ते हैं, वो भी भावुक अवस्था में।

इसके अलावा मन नुं गोकुल मारु को पार्थ ओझा और दर्शना गांधी, मली नजर जो नजर थी को जिगरदन गढ़वी, चांद जेवो चेहरो को पार्थ ओझा, जिगरदन गढ़वी, जल्पा दवे, निकिता शाह, म्यूरी देसाई और बेला पटेल, बेचलर्स पार्टी को सूरज चौहान और रॉनी राजहित, बर्थडे पार्टी थीम को चोरुस, फटना कपलेट, ​निकिता शाह और अमिता पटेल आदि ने आवाज दी है।

इस फिल्म का संगीत समीर माना ने तैयार किया है। फिल्म में मुख्य भूमिका जय, शिवांग ब्रह्मभट्ट, चंद्रेश, गीत, गरिमा, नेहल, जेनी, भाविनी बेन और बिग बॉस जल्लाद चिंतन गंगर ने निभाई है। फिल्म की शूटिंग गुजरात और गोवा में की गई है। फिल्म का निर्माण नितिन थंकी, इंद्रसिंह राजपुरोहित और ग्रैंड फैमिली फिल्म द्वारा राजहित प्रोडक्शन्स के सहयोग से किया गया है। ​.

रिपोर्ट/कुलवंत हैप्पी