धी पंजाब दी को मिला ‘U’ प्रमाण पत्र

0
199

मुंबई। पंजाब में व्याप्त नशे की समस्या को उठाने वाली आगामी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ पर कैंची चलाने को लेकर विवादों में घिरे केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने कन्या भ्रूणहत्या व नशे के मुद्दे से संबंधित पंजाबी फिल्म ‘धी पंजाब दी’ को ‘यू’ प्रमाण-पत्र देकर पास किया है।

dhee punjab di
बलजीत सिंह ने आईएएनएस को बताया, “सीबीएफसी ने मेरी फिल्म को ‘यू’ प्रमाण-पत्र के साथ पास किया है। मैं जब उनके पास प्रमाणपत्र के लिए अपनी फिल्म लेकर गया तो उन्होंने मुझसे बस एक दृश्य हटाने को कहा, जहां एक युवा मादक पदार्थ सूंघ रहा है।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने मुझसे कहा कि आपकी फिल्म ‘यू’ प्रमाण-पत्र के लायक है, क्योंकि मादक पदार्थ आज एक देशव्यापी समस्या है और यह केवल पंजाब तक सीमित नहीं है। ये चीजें हरियाणा, राजस्थान व महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भी हो रही हैं।”

‘धी पंजाब दी’ 19 अगस्त को रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका पंजाबी गायिका सतविंदर बिट्टी, जसपिंदर चीमा और बलजीत सिंह ने निभाई है। हालांकि, पहले इस फिल्‍म को 13 फरवरी 2015 को रिलीज किया जाना था।

बलजीत सिंह पंजाब से हैं और उनका कहना है कि अनुराग कश्यप सह-निर्मित ‘उड़ता पंजाब’ में जिस तरह पंजाब को दिखाया गया है, वह उससे नाखुश हैं।

-आईएएनएस