FilmiFare Awards में महेश और नयनतारा ने मारी बाजी

0
253

हैदराबाद। 63वें फिल्मफेयर अवार्डस के दक्षिण भारतीय संस्करण में सुपरस्टार महेश बाबू को तेलुगू फिल्म ‘श्रीमंतुडु’ के लिए 2015 का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और नयनतारा को तमिल फिल्म ‘नानुम राउडीधान’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया। यहां शनिवार को फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह में तमिल, तेलुगू, कन्नड़ एवं मलयालम फिल्म जगत की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

विक्रम अभिनीत तमिल फिल्म ‘आई’ को चार पुरस्कार मिले, जबकि जयम रवि की ‘थानी ओरुवन’ और धनुष की ‘थंगामगन’ ने दो-दो पुरस्कार जीते। विग्नेश शिवन निर्देशित ‘नानुम राउडीधान’ और प्रशंसित फिल्म ‘काका मुत्तै’ ने एक-एक पुरस्कार पाया।

nayantara
विक्रम को तमिल फिल्म ‘आई’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया, जिसके लिए ए.आर. रहमान ने सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार जीता। सर्वश्रेष्ठ बोल का पुरस्कार मदन कार्की और सर्वश्रेष्ठ गायक का पुरस्कार सिद श्रीराम ने ‘एननोदू नी इरुं धाल’ गीत के लिए जीता।

‘थानी ओरुवन’ के लिए मोहन राजा ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार अपने नाम किया। वहीं, चर्चित अभिनेता अरविंद स्वामी ने सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार जीता।

श्वेता मेनन ने ‘थंगा मगन’ के ‘ऐन्ना सोल्ला’ गीत के लिए सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायिका का पुरस्कार जीता। इसके लिए अभिनेत्री राधिका सरथ कुमार ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

वहीं, तेलुगू फिल्मों में एस.एस. राजामौली की ‘बाहुबली’ ने पांच पुरस्कार जीते, जबकि महेश बाबू की ‘श्रीमंतुडु’ ने तीन पुरस्कार जीते।

‘बाहुबली’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म और इसके निर्देशक राजामौली ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार लपका। इसके अलावा अभिनेत्री राम्या कृष्णन ने इसके लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और इसके गाने ‘जीवनदी’ के लिए गीता माधुरी को सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायिका एवं एस.एस. सेंथी कुमार ने सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफी का पुरस्कार जीता।

Mahesh Babu 002
वहीं, अनुष्का शेट्टी ने तेलुगू फिल्म ‘रुद्रमादेवी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, जबकि अल्लू अर्जुन को इसी के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

दिग्गज तेलुगू अभिनेता एम.मोहन बाबू को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया।

-आईएएनएस