एकता कपूर की वेब सीरीज अ मैरिड वुमन समलिंगी रिश्‍ते पर आधारित, यहां देखें टीजर!

0
417

मनोरंजन कंटेंट क्‍वीन एकता कपूर ने सोशल मीडिया पर बाबरी मस्जिद विध्वंस के समय में समलिंगी संबंध पर एक नयी वेब सीरीज का टीज़र साझा किया है।

अ मैरिड वुमन नामक इस वेब सीरीज में टेलीविजन अभिनेत्री रिद्धि डोगरा और भारतीय मूल की अमेरिकी अभिनेत्री मोनिका डोगरा नजर आएंगी, जो डिजिटल डेब्‍यु करने जा रही हैं।

बाबरी मस्जिद विध्वंस को रेखा चित्रों द्वारा प्रस्‍तुत किया गया है, बैकग्राउंड में जयश्रीराम के नारे लग रहे हैं। हिंदु मुस्लिम एक दूसरे का खून बहा रहे हैं, इस समय में एक अनकही प्रेम कहानी पनपती है। टीजर में बताया जाता है कि नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट का एक ऐतिहासिक फैसले ने 27 साल पुराने घाव को ठीक कर दिया।

अ मैरिड वुमन दो महिलाओं की कहानी है, जिनके जीवन और विवाह एक-दूसरे के पूर्ण विपरीत हैं और फिर जब वह दोनों एक दूसरे से मिलती हैं, तो उनकी दुनिया काफी बदल जाती है। दोनों महिलाएं दुनिया और सामाजिक मानदंडों को विपरीत जाकर एक दूसरे के प्‍यार में पड़ जाती हैं।

यह वेब सीरीज मंजू कपूर की किताब अ मैरिड वुमन पर आधारित है। इस वेब सीरीज में आस्‍था का किरदार रिद्धि डोगरा निभाएंगी जबकि पीपलिका का किरदार मोनिका डोगरा निभाएंगी। रिद्धि डोगरा पेशे से शिक्षिका हैं, जबकि जुनून से पेंटर। दिल्‍ली की रहने वाली रिद्धि डोगरा उर्फ आस्‍था एक अच्‍छी बेटी, मां और बीवी है, जो हमेशा दूसरों के लिए जीती है, और उनके फैसलों का अनुकरण करती है। अचानक उसके जीवन में पीपलिका आती है, और उसका जीवन नाटकीय रूप से बदल जाता है।

रिद्धि डोगरा ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “मैं वास्तव में एक ऐसी कहानी का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस करती हूं, जो इतनी प्रासंगिक है। यह केवल दो महिलाओं और समान यौन संबंधों के बारे में नहीं है, बल्कि यह उससे कहीं अधिक है। एक कलाकार के रूप में, मुझे वास्तव में कोई रोक नहीं है। मुझे यकीन था कि अगर किसी को इस तरह का शो होगा, तो उसे एकता कपूर के पास आना होगा क्योंकि वह सही मायने में बॉस बेब है। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत बड़ा अवसर है, बेहतरीन जगह है और मैं बहुत खुश हूं कि मैंने इस एक के लिए इतना लंबा इंतजार किया।”

https://youtu.be/x7U_oa4Dm4Q

उल्‍लेखनीय है कि यह वेब सीरीज Alt Balaji और Zee5 पर स्‍ट्रीम होगी।