फिल्‍म और टेलीविजन अभिनेता कंवलजीत सिंह इनदिनों सरकार से काफी खफा चल रहे हैं। दरअसल, एक सरकारी आदेश के कारण अभिनेता कंवलजीत सिंह के हाथों से सैंडविच छिन गया।

जानकारी के अनुसार कंवलजीत सिंह को सोनी लिव का नया सीरियल सैंडविच ऑफर हुआ था। इसके लिए कंवलजीत सिंह ने लॉकडाउन शुरू होने से पहले काफी वर्कशॉप और रिर्हसल सेशन भी किए थे।

अब जब अनलॉकडाउन के दौरान जब सीरियल की शूटिंग होने की संभावनाएं जगी, तो कंवलजीत को चैनल ने सरकारी दिशा निर्देशों का हवाला देते हुए सैंडविच से अलग कर दिया और उनकी जगह उनसे कम उम्र के किसी अभिनेता को साइन कर लिया। सरकार ने 65 से अधिक उम्र के कलाकारों को शूटिंग करने से मना किया है। ऐसे में निर्माता निर्देशक अधिक उम्र के कलाकारों को मना कर रहे हैं।

अभिनेता कंवलजीत सिंह ने फिल्‍म इंफोर्मेशन से बातचीत करते हुए कहा, ‘मेरे पास नए अभिनेता या चैनल के खिलाफ बोलने को कुछ नहीं है। लेकिन इस नियम को बदलने की जरूरत है। नहीं तो मेरे जैसे सैकड़ों कलाकार क्या करेंगे? हम काम करने के शौकीन हैं, हम अपने काम से प्यार करते हैं, सरकार हमें कैसे रोक सकती है? क्या अधिकारी तब जागेंगे जब एक वरिष्ठ अभिनेता, काम न मिलने के कारण तनाव में आकर आत्महत्या कर लेगा? प्रत्‍येक सीनियर एक्‍टर या यूनिट मेंबर ऐसे मुश्किल समय में केवल घर पर खाली बैठकर जीवन गुजारा नहीं कर सकता क्‍योंकि उनमें से अधिकांश को काम करने की ज़रूरत है, कुछ को वित्तीय कारणों से, कुछ को अपने शौक के लिए।’