फिल्‍म नूर ने बनाया रिकॉर्ड, बनीं अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा की सबसे…

115

मुम्‍बई। दबंग स्‍टार सोनाक्षी सिन्‍हा भी खुद के बलबूते पर बॉक्‍स ऑफिस पर विद्या बालन और कंगना रनौट जैसा वर्चस्‍व कायम करना चाहती हैं। शायद इसलिए सोनाक्षी सिन्‍हा ने पिछले साल अकीरा से तो इस साल नूर से बॉक्‍स ऑफिस पर सोलो एंट्री मारी।

अफसोस कि सोनाक्षी सिन्‍हा अपने स्‍टारडम पर पहले दिन दर्शकों की भीड़ खींचने में बुरी तरह असफल रही हैं। नतीजन, बहु-उम्‍मीदी फिल्‍म नूर ने पहले दिन बड़ी मुश्‍किल से 1 करोड़ रुपये के बॉक्‍स ऑफिस आंकड़े को पार किया।

सूत्रों के मुताबिक कुछ शहरों में तो सुबह के शो कैंसिल करने पड़े क्‍योंकि फिल्‍म नूर को देखने के लिए दर्शक ही नहीं पहुंचे।

दिलचस्‍प बात तो यह है कि सोनाक्षी सिन्‍हा की अकीरा भी पहले दिन 5.15 करोड़ का व्‍यवसाय करने में सफल रही थी जबकि तेवर जैसी फ्लॉप फिल्‍म ने पहले दिन 7.05 करोड़ के आंकड़े को छूआ था। इसके अलावा हाल ही में रिलीज हुई फोर्स 2 ने भी पहले दिन 6.05 करोड़ का व्‍यवसाय किया।

ऐसा कहना भी गलत होगा कि नूर के पास स्‍क्रीनें कम थी। सोनाक्षी सिन्‍हा की नूर को लगभग 1450 स्‍क्रीनें नसीब हुईं जबकि फोर्स 2 1800 स्‍क्रीनों पर रिलीज हुई थी।

इसके अलावा सोनाक्षी सिन्‍हा और रणवीर सिंह अभिनीत फ्लॉप फिल्‍म लुटेरा भी बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन भीड़ खींचने में सफल रहीं थी। हालांकि, बाद में बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍म औंधे मुंह गिर गई थी।

नूर ने शुक्रवार को 1.08 करोड़ का व्‍यवसाय करते हुए सोनाक्षी सिन्‍हा की सबसे कम कलेक्‍शन करने वाली फिल्‍म का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

इसमें कोई दो राय नहीं कि अब तक सोनाक्षी सिन्‍हा ए कैटेगरी के स्‍टारों के साथ बड़े पर्दे पर नजर आईं हैं। इसके कारण सोनाक्षी सिन्‍हा को बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन इतनी कम कलेक्‍शन के आंकड़े देखने को नहीं मिले।

वैसे सवालिया निशान तो सोनाक्षी सिन्‍हा की स्‍टारडम पर लग चुका है और सवाल यह भी है कि क्‍या सोनाक्षी सिन्‍हा केवल बड़े सितारों के साथ ही बॉक्‍स ऑफिस पर टिक सकती हैं?