64वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों की घोषणा, यहां देखें विजेताओं की पूरी सूची

0
204

मुम्‍बई। 64वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों की घोषणा हो चुकी है जबकि पुरस्‍कार वितरण के लिए 3 मई 2017 को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

 

जानकारी के अनुसार अक्षय कुमार को रुस्‍तम के लिए बेस्‍ट एक्‍टर और Minnaminungu – The Firefly के लिए सुरभि लक्ष्‍मी को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का सम्‍मान हासिल हुआ है।

इसके अलावा सोनम कपूर अभिनीत फिल्‍म नीरजा को बेस्‍ट फिल्‍म घोषित किया गया जबकि प्रियंका चोपड़ा निर्मित और राजेश मापुस्‍कर निर्देशित मराठी फिल्‍म वेंटीलेटर ने बेस्‍ट डायरेक्‍टर श्रेणी में सम्‍मान हासिल किया।

साथ ही, फिल्‍मकार अनुराग कश्‍यप की सह निर्मित गुजराती फिल्‍म रॉन्‍ग साइड राजू को बेस्‍ट गुजराती फिल्‍म का सम्‍मान हासिल हुआ।

जहां अमिताभ बच्‍चन और तापसी पन्‍नु अभिनीत फिल्‍म पिंक को बेस्‍ट फिल्‍म ऑन सोशल इश्‍यू सम्‍मान हासिल हुआ। वहीं, फिल्‍मकार नागेश कुकूनूर निर्देशित धनक बेस्‍ट चिल्‍ड्रनज फिल्‍म चुनी गई।

इसके अलावा आमिर खान की दंगल में बेहतरीन अभिनय के लिए जायरा वसीम को बेस्‍ट स्‍पोर्टिंग एक्‍ट्रेस सम्‍मान हासिल हुआ जबकि बेस्‍ट स्‍पोर्टिंग एक्‍टर का अवार्ड मराठी अभिनेता मनोज जोशी को मराठी फिल्‍म Dashakriya में बेहतर अभिनय के लिए हासिल हुआ।

64वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों की पूरी सूची देखने के लिए यहां 64th National Film Awards 2017 क्‍लिक करें।