आर्टिकल 15 को पांच कटों के साथ सीबीएफसी से मिली हरी झंडी

0
227

आयुष्मान खुराना इन दिनों काफी चर्चा में हैं, क्योंकि उनकी फिल्म आर्टिकल 15 रिलीज के लिए तैयार है। जहां अभिनेता आयुष्‍मान खुराना को उनके उम्‍दा प्रदर्शन के लिए बधाई हो कहा जा रहा है, वहीं फिल्म आर्टिकल 15 अपने विषय को लेकर विवादों में घिर गई है। दरअसल, फिल्म निर्माताओं पर ब्राह्मण समुदाय को नकारात्मक दिखाने का आरोप लग रहा है।

लेकिन, इस बीच आयुष्‍मान खुराना के दीवानों के लिए खुशख़बर यह है कि फिल्‍म आर्टिकल 15 को केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड की ओर से हरी झंडी मिल चुकी है। हालांकि, फिल्‍म आर्टिकल 15 को पांच मामूली कटों का सामना करना पड़ा है।

एक मीडिया हाउस से बात करते हुए फिल्‍म निर्माता अनुभव सिन्‍हा ने कहा, ‘फिल्‍म आर्टिकल 15 को मामूली पांच कटों का सामना करना पड़ा, जिसके लिए हम बहुत कम समय में तैयार हो गए। हम केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड की कार्यगुजारी से खुश हैं।‘

गौरतलब है कि सीबीएफसी ने फिल्‍म आर्टिकल 15 को यू/ए प्रमाण पत्र दिया है। यह फिल्म 28 जून 2019 को दुनिया भर में रिलीज होने वाली है। फिल्म में आयुष्मान खुराना, ईशा तलवार, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मनोज पाहवा हैं।

अनुभव सिन्हा निर्देशित फिल्म आर्टिकल 15 भारत की सामाजिक, राजनीतिक स्थिति, पुलिस अधिकारियों के जीवन और जाति के आधार पर होने वाले भेदभाव पर आधारित है। फिल्म में आयुष्मान ने आईपीएस पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया है, जिसका नाम अयान रंजन है।

इसके अलावा आयुष्मान खुराना जल्‍द ही ड्रीम गर्ल में दिखाई देंगे जो 13 सितंबर को रिलीज़ होने वाली है। ड्रीम गर्ल के बाद बाला में नजर आएंगे, जो इस साल 22 नवंबर को रिलीज़ होगी। इसके अलावा आयुष्‍मान खुराना फिल्‍म अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ एक अन्‍य फिल्‍म कर रहे हैं।

Ayushmann Khurrana, Isha Talwar, Sayani Gupta, Kumud Mishra, Manoj Pahwa, CBFC, Anubhav Sinha, Article 15,