Cyclone Nisarga : बिदिता बाग़ के इस कदम से बरकरार रह सकती है आपकी बालकोनी की खूबसूरती

0
444

मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक बुधवार यानी कि आज चक्रवात निसर्ग महाराष्‍ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों में दस्‍तक दे सकता है। ऐसे में महाराष्‍ट्र और गुजरात सरकार ने तटीय इलाकों में जान माल की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम कर लिए हैं।

लेकिन, क्‍या आप ने अपने स्‍तर पर कुछ इंतजाम किए, खास कर जो तटीय इलाकों के समीप स्थित शहरों या नगरों में रहते हैं। जी हां, आपको भी जरूरत है, क्‍योंकि चक्रवात निसर्ग के कारण तेज तूफानी हवाएं चलने की पुरजोर संभावनाएं हैं, जो आपकी बालकोनियों में लटकती हुई चीजों, पौधों और लताओं को नुकसान पहुंच सकती हैं।

चक्रवात निसर्ग की दस्‍तक से पहले ही द शोले गर्ल अभिनेत्री बिदिता बाग़ ने अपने घर की खिड़की, बालकोनी में लटकते हुए पौधों और लताओं को अन्‍य सुरक्ष‍ित जगह पर स्‍थानांतरित कर दिया है, ताकि चक्रवात निसर्ग के कारण उन छोटे छोटे पौधों को नुकसान न पहुंचे।

इस संबंध में अभिनेत्री बिदिता बाग़ ने स्‍पेशल वीडियो भी बनाया है, जो सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया, ताकि अन्‍य लोग भी उनकी इस पहल से प्रेरित होकर अपने पौधों और अन्‍य सामानों को किसी नुकसान से बचा सकें।

गौरतलब है कि चक्रवात निसर्ग से निपटने के लिए महाराष्‍ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों में एनडीआरएफ की 21 टीमों को तैनात किया गया है। तटीय इलाकों में मौजूद लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की गति 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा के बीच होगी।

चक्रवात निसर्ग की अनुमानित भयावहता को देखते हुए महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों से अपील की है कि हो सके तो अगले दो दिनों तक अपने घरों से बाहर न आएं।