इम्तियाज अली ने बनाई ‘इंडिया टूमारो’

0
207

मुंबई। फिल्मों में अपने अलग विचारों के लिए पहचाने जाने वाले फिल्मकार इम्तियाज अली ने ‘इंडिया टूमारो’ नामक लघु फिल्म बनाई है और वह इसका प्रचार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर करेंगे।

‘हाइवे’ के फिल्मकार ने यहां संवाददाताओं से कहा, “लघु फिल्म के साथ मैं डिजिटल दुनिया का दरवाजा खोल रहा हूं। इसमें दिलचस्पी रखने वाले लोगों और संगठनों से बातचीत की जाएगी।”

इस तथ्य पर जोर देते हुए कि यह लघु फिल्म इंटरनेट पर उपलब्ध है, जो इसके उपयोग को आसान बनाता है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वेब श्रृंखला, लघु फिल्में रोमांचक हैं, जिसकी कहानी संभवत: पूरी तरह अलग है।”

imtiaz-ali

उन्होंने कहा, “जब आप इस बिंदु पर बात करते हैं कि लघु फिल्म जरूरी है, जहां आपको किसी भी चीज की जरूरत नहीं है, सिर्फ अपनी बात रखें। मुझे लगता है कि किसी समस्या के बिना यह जल्दी कर सकते हैं। मैं आपके जीवन की फीचर फिल्म कह सकता हूं और यह वन-नाइट स्टैंड जैसा है।”

‘इंडिया टूमारो’ के आखिरी पांच मिनट के दृश्यों में सेक्स वर्कर्स को ग्राहकों के साथ बातचीत करते दिखाया गया है। यह एक मजबूत संदेश देता है।

यह पूछे जाने पर कि वह लघु फिल्म का प्रचार कैसे करेंगे? इस पर उन्होंने कहा, “बहुत-सी लघु फिल्में सालों-साल बीत जाने के बाद लोकप्रिय होती है। यह भी लंबा समय है, लेकिन घबराने और प्रचार करने की जरूरत नहीं है।” (आईएएनएस)