राम नवमी पर होगा महा-धमाका! रिलीज डेट और स्टारकास्ट के साथ होगा ‘रामायण’ का ऐलान!

0
148284

बॉलीवुड में जल्द ही धूम मचाने के लिए तैयार है, बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘रामायण’ (Ramayana)! फिल्म निर्माता नीतेश तिवारी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है। हालांकि, अभी तक फिल्म की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन ताजा खबरों ने इस उत्साह को और बढ़ा दिया है।

Ranbir Kapoor

सूत्रों के अनुसार, फिल्म का ऐलान 17 अप्रैल को राम नवमी के पावन अवसर पर किया जाएगा। एक विश्वसनीय सूत्र के मुताबिक, “रामायण’ की कास्ट, क्रू और रिलीज प्लान की आधिकारिक घोषणा के लिए राम नवमी से बेहतर कोई तारीख नहीं हो सकती। यह भारतीय सिनेमा की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है और टीम इसे पर्दे पर सबसे प्रामाणिक तरीके से लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। स्क्रिप्ट और विजुअल्स को तैयार करने के लिए टीम ने प्री-प्रोडक्शन में 5 साल से अधिक समय बिताया है, और अब योजना के अनुसार इसे क्रियान्वित करने का समय आ गया है।”

खबरों की माने तो फिल्म में रणबीर कपूर भगवान राम की भूमिका निभाएंगे, वहीं सीता के किरदार में साई पल्लवी नजर आएंगी। वहीं, यश रावण की भूमिका निभाएंगे और सनी देओल भगवान हनुमान के रूप में दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। इसके अलावा, लारा दत्ता और रकुल प्रीत सिंह क्रमशः कैकेयी और सुपर्णखा की भूमिका निभाती नजर आएंगी। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि बॉबी देओल और विजय सेतुपति से क्रमशः कुंभकर्ण और विभीषण के किरदार के लिए बातचीत चल रही है।

बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग इस महीने ही शुरू हो चुकी है और जुलाई तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। फिल्म को दिवाली 2025 में रिलीज किया जाने की उम्मीद है।

इससे पहले खबर आई थी कि रणबीर फिल्म के लिए आवाज और उच्चारण प्रशिक्षण ले रहे हैं। “रणबीर की आवाज में एक खास गहरापन होता है और उनके संवाद बोलने का एक अलग अंदाज है। यह उनकी पहचान बन चुका है। ‘रामायण’ में, नीतेश यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि रणबीर उन पात्रों से अलग सुनाई दें, जिन्हें उन्होंने अतीत में निभाया है। एक बहुमुखी अभिनेता होने के नाते, रणबीर कुछ नया करने की इस प्रक्रिया का आनंद ले रहे हैं।”