शाह रुख खान खेलने जा रहे हैं 150 करोड़ का बड़ा दांव!

0
174

मुम्‍बई। बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख ‘बादशाह’ खान बॉक्‍स ऑफिस पर अपनी पहले जैसी बादशाहत कायम करने के मूड में हैं, जो कुछ समय से फिक्‍की पड़ी हुई है। जी हां, शाह रुख खान अपनी अगली फिल्‍म, जो वे निर्देशक आनंद एल राय के साथ करने जा रहे हैं, को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिल्‍मकार आनंद एल राय की फिल्‍म में शाह रुख खान एक बौने आदमी का किरदार निभाएंगे। ऐसे में शाह रुख खान और उनका प्रोडक्‍शन हाउस रेडचिल्‍लीज सुनिश्‍चित करने में लगा है कि फिल्‍म में अभिनेता को परफेक्‍ट लुक दिया जाए। इसके लिए VFX तकनीक का इस्‍तेमाल किया जा रहा है, जो काफी महंगी बताई जा रही है, और इस पर काफी समय खर्च हो रहा है।

जानकारों का कहना है कि रेडचिल्‍लीज और VFX प्रदाता के बीच बातचीत तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। लेकिन, समय लग रहा है। ऐसे में फिल्‍म का शूटिंग शेड्यूल थोड़ा सा पीछे खिसकने की संभावनाएं हैं। हालांकि, इसका प्रभाव फिल्‍म रिलीज पर नहीं पड़ेगा।

shah rukh khan

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार शाह रुख खान की इस फिल्‍म का बजट 150 करोड़ के आस पास आंका जा रहा है, जो अपने आप में बहुत ज्‍यादा है। इतनी बड़ी रकम को वसूलने में काफी समय लग जाता है, विशेषकर भारत में कम स्‍क्रीनों और पायरेसी की वजह से। भले ही शाह रुख खान, सलमान खान और आमिर खान की फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर 300 से लेकर 700 करोड़ रुपये कमाने तक के रिकॉर्ड बनाए हों।

लेकिन, बंद हो रहे फिल्‍म प्रोडक्‍शन हाउस साफ चेतावनी दे रहे हैं कि इतना बड़ा बजट रखकर एक फिल्‍म बनाना जुआ खेल से कम नहीं है। जब हालिया रिलीज हुईं पीकू, पिंक, दम लगाके हाइशा और रुस्‍तम जैसी कम बजट की फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई कर सकती हैं तो इतना बड़ा रिस्‍क लेकर फिल्‍म बनाना सच में जुआ ही लगता है।

ऐसा नहीं कि ऐसा सिर्फ शाह रुख खान कर रहे हैं बल्‍कि अजय देवगन की आने वाली फिल्‍म शिवाय का बजट भी कोई कम नहीं है। इस फिल्‍म पर भी लगभग 150 करोड़ के आस पास की लागत आने की रिपोर्ट है। वहीं, टाइगर जिन्‍दा है और ठग्‍स ऑफ हिन्‍दोस्‍तां को भी बड़े पैमाने पर बनाया जा रहा है।