जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय

0
236

मुम्बई। मंगलवार को स्थानीय सत्र अदालत ने अभिनेत्री जिया खान आत्महत्या मामले में कथित तौर पर मुख्य आरोपी अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय किए।

बता दें कि अभिनेता सूरज पंचोली पर अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप था, जो अभिनेता की कथित महिला मित्र थी।

मंगलवार को न्यायाधीश केडी शिरभाटे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत 27 वर्षीय अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय किए। हालांकि, आदित्य पंचोली के बेटे और युवा अभिनेता सूरज पंचोली ने खुद को निर्दोष बताया।

हीरो अभिनेता के अधिवक्ता प्रशांत पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सूरज पंचोली ने खुद को बेकसूर बताया है और गवाहों का परीक्षण 14 फरवरी से शुरू होगा।

आरोप पत्र के मुताबिक अभिनेत्री जिया खान 3 जून 2013 को अपने स्थानीय निवास स्थान पर फांसी से लटकते हुए मिली थी। आत्महत्या करने से पहले दो दिन तक जिया खान सूरज पंचोली के घर पर ही ठहरी हुई थी।

इस मामले में सीबीआई ने अभिनेता सूरज पंचोली पर तथ्य छिपाने और मनगढ़ंत जानकारी देने का आरोप भी लगाया है।

गौरतलब है कि अक्टूबर 2013 में जिया खान की मां राबिया खान ने बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और मामले की गहन जांच करने की अपील की थी।

अभिनेता आदित्य पंचोली ने मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘हम खुश हैं कि मामले की जांच आगे बढ़ी। हमने इस दिन ​के लिए साढ़े चार साल तक इंतजार किया है। अब हम असली लड़ाई लड़ेंगे। यदि सूरज पंचोली दोषी हुआ तो सजा मिलेगी। यदि निर्दोष हुआ तो वह आजाद हो जाएगा।’