जब पंजाब टूर के दौरान तापसी पन्नु बनीं विक्की कौशल की पंजाबी टीचर

0
189

मुम्बई। फिल्मकार अनुराग कश्यप की फिल्म मनमर्जियां की शूटिंग के दौरान तापसी पन्नु ने अपने सह अभिनेता विक्की कौशल को पंजाबी पढ़ने में मदद की।

बता दें कि हाल ही में अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म मनमर्जियां की शूटिंग खत्म हुई है और इस फिल्म की शूटिंग पंजाब में की जा रही थी।

अभिनेत्री तापसी पन्नु ने अपनी शुरूआती पढ़ाई पंजाब से की है। इसलिए तापसी पंजाबी को बड़ी आसानी से पढ़ लेती हैं। जबकि विक्की कौशल भी पंजाबी है, लेकिन, पंजाबी को उतनी अच्छी तरह से नहीं पढ़ पाता है, जितनी अच्छी तरह से तापसी पन्नु।

ऐसे में तापसी पन्नु ने विक्की कौशल की मुश्किल को हल करने के लिए उसको कुछ जगहों पर काफी मदद की।

सूत्र बताते हैं कि अमृतसर में ‘मनमर्जियां’ की शूटिंग के दौरान तापसी पन्नु ने अपने सह अभिनेता विक्की कौशल को कुछ पंजाबी में संदेश भेजे और बाद में उनके अर्थ भी समझाए। विक्की कौशल गुरमुखी लिपि के कुछ अक्षरों को लेकर उलझन में थे, जो तापसी पन्नु ने दूर की।

इस बारे में पूछे जाने पर तापसी पन्नु कहती हैं, ‘विक्की कौशल को अच्छी पंजाबी बोलते देखकर मैं काफी सरप्राइज हुई थी। मुंबई में हमेशा ऐसा सुनने को मिलता नहीं है। अमृतसर में बहुत सारे साइन बोर्ड और होर्डिंग पंजाबी में थे, जिसे पढ़ना हमारे लिए एक फन एक्टिविटी बन गई। मैंने 10वीं तक स्कूल में पंजाबी की पढ़ाई की है, इसलिए मैं पंजाबी में अच्छी तरह पढ़ना और लिखना जानती हूं। विक्की कौशल भी अच्छी तरह पंजाबी पढ़ सकता था है, लेकिन कुछ शब्दों और अक्षरों को पढ़ने-लिखने में उसकी मदद करना काफी मजेदार था, जिसके बारे में वह श्योर नहीं है। इससे मुझे अपने स्कूल के दिन याद आ गए।’

—अनिल बेदाग