शाबाश! बैसाखियों के सहारे Black Lives Matter को सहारा देने पहुंची मैडोना

शाबाश! बैसाखियों के सहारे Black Lives Matter को सहारा देने पहुंची मैडोना

अमेरिका में शुरू हुआ ब्लैक लाइव्स मैटर रोष प्रदर्शनों का सिलसिला लंदन तक आ पहुंचा। शनिवार को सेंट्रल लंदन में सैंकड़ों लोग अमेरिका में पुलिस हिरासत में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद शुरू हुए आंदोलनों का समर्थन करने सड़कों पर उतरे।

Black Lives Matter के बैनर तले प्रदर्शन करने उतरे लोगों ने संसद से 10 डाउनिंग स्ट्रीट तक शांतिपूर्वक मार्च निकाला, हालांकि, कुछ जगहों पर हिंसक घटनाएं होने की सूचनाएं भी हैं। पर, इस मार्च से सबसे ज्‍यादा ध्‍यान आकर्षित करने वाला चेहरा पॉप क्‍वीन मैडोना का था, जो अपने बेटे के साथ रोष मार्च में शामिल हुई।

इस रोष प्रदर्शन में मैडोना की मौजूदगी देखकर हर कोई इसलिए अवाक हो रहा था, क्‍योंकि मैडोना के पांव में चोट लगी हुई है और हाल ही में मैडोना ने अपना Madame X टूर कैंसिल किया था।

पर, इसके बावजूद भी मैडोना ने बैसाखियों का सहारा लेते हुए रोष मार्च में भाग लिया। कुछ प्रदर्शनका‍री इस बात से भी अवाक थे कि मैडोना जैसी हस्‍ती उनके बीच मौजूद है।

मैडोना ने रोष मार्च में भाग लेने के बाद सोशल मीडिया पर जारी बयान में कहा, ‘परिवार के साथ ब्रिटेन में शांतिपूर्ण रोष प्रदर्शन। । हमने संसद से 10 डाउनिंग स्ट्रीट तक मार्च किया। यह हम सभी के लिए एक सम्मान की बात है।’

Share

Leave a Reply