मिशन: इम्पॉसिबल 7 के सेट पर हुआ बड़ा हादसा, 2 मिलियन पाउंड का नुकसान

1365

अभिनेता टॉम क्रूज और मिशन: इम्पॉसिबल सीरीज के प्रशंसकों के लिए बेहद बुरी ख़बर है कि फिल्‍म मिशन: इम्पॉसिबल 7 की शूटिंग को सेट पर एक बड़ा हादसा होने के कारण दोबारा रोक दिया गया है।

Tom Cruise
Tom Cruise – Paramount Picture

मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण ऑक्सफोर्डशायर इलाके में मिशन: इम्पॉसिबल 7 की शूटिंग के दौरान एक बाइक में धमाका हुआ। यह हादसा मंगलवार को उस समय हुआ, जब एक स्‍टंट सीन के दौरान स्‍टंटमैन एक गगनचुंबी रैंप से बाइक के साथ कूदा।

जमीन से टकराते ही बाइक में धमाका हुआ और कुछ ही मिनटों में सेट आग की लपटों में आ गया। बता जा रहा है कि इस सेट को बनाने के लिए लगभग छह हफ्तों का समय लगा था। इसकी लागत लगभग 2 मिलियन पाउंड आंकी जा रही है।

इससे पहले फिल्‍म मिशन: इम्‍पॉसिबल 7 की शूटिंग को कोरोना महामारी के कारण रोकना पड़ा था। हाल ही में हुए हादसे से टॉम क्रूज काफी नाराज बताए जा रहे हैं। दरअसल, शुरू से ही अभिनेता टॉम क्रूज इस फिल्‍म की शूटिंग को जल्‍द से जल्‍द खत्‍म करने में मूड में थे।

द सन की रिपोर्ट के अनुसार इस बड़ी लागत वाले स्‍टंट सीन को शूट करने के लिए जमीन पर कुछ बड़े तकिए रखे गए थे, ताकि स्‍टंटमैन को सुरक्षित लैंड करवाया जा सके और बाइक कुछ मीटर दूर जाकर हादसाग्रस्‍त हो जाए। पर, फिल्‍म टीम की गणना गलत साबित हुई और हादसा घटित हो गया। 

हालांकि, इस हादसे में जानी नुकसान होने से बच गया। फिलहाल फिल्‍म की शूटिंग को रोक दिया गया है और फिल्‍म निर्माता निर्देशक बंदोबस्‍त में हुई चूक के कारणों का पता लगाने की कोशि‍श कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जुलाई 2021 में रिलीज होने वाली मिशन:इम्‍पॉसिबल 7 को पहले ही निर्माता निर्देशकों की ओर से नवंबर 2021 तक पीछे खिसका दिया गया है।