ईशानी दवे के नए गाने मार तो मेले को दर्शकों से मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स

0
17886

हाल ही में रिलीज हुए ईशानी दवे (Ishani Dave) के नए गाने मार तो मेले (Maar To Mele) को दर्शकों की ओर से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। ईशानी दवे के इस गाने को टिप्स कंपनी की ओर से अपने यूट्यूब (Youtube) चैनल पर पिछले महीने के अंतिम दिनों में रिलीज किया गया है।

इस बारे में बात करते हुए ईशानी दवे कहती हैं, ‘मैं इस गाने को 2019 से करने की सोच रही थी। इस गाने में हमने दो लोक गीतों ‘मार तो मेले’ और ‘रूपाली मेले हाल’ को मिलाया है। हमने इस गाने को राजस्थान में लॉकडाउन शुरू होने से ठीक पहले शूट किया था। यह भारत में संभवत: अंतिम मेला था। जब इस गाने की शूटिंग चल रही थी, उस समय भारत में कोरोना को लेकर अधिक चिंता का माहौल नहीं था, और हमने इस गाने की शूटिंग 3 दिन में समाप्त कर दी थी।

गौरतलब है कि लोगों द्वारा काफी पसंद किए जा रहे इस गाने में ईशानी दवे का साथ गायक हरिओम गढ़वी ने दिया है। इस गाने के शुरू बोल भार्गव पुरोहित ने लिखे हैं।

लोक गीतों में विशेष रुचि को लेकर ईशानी दवे कहती हैं, ‘मार तो मेले बहुत ही नॉटी ग्रूवी सॉन्ग है। कुछ ऐसा जो मैंने पहले कभी नहीं गाया था। हमारे लोक संगीत को खोजना मेरी रुचियों का हिस्सा है, हमेशा से। अपने लोक संगीत को नए रूप में नई पीढ़ी में वापस लाना, कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा से करना चाहती थी।’

उल्लेखनीय है कि ईशानी दवे का नया गाना मार तो मेले यूट्यूब पर लगातार सफलता के पायदान चढ़ रहा है। इस गाने को अभी तक सत्तरह लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, जो इतने कम समय में काफी अच्छा आंकड़ा है।