सूचना और प्रसारण मंत्रालय की आंख में खटकी ‘सेक्सी दुर्गा’, फिल्म उत्सव में प्रदर्शन पर रोक

0
567

मुम्बई। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इंटरनेशनल अवार्ड हासिल करने वाली सनल कुमार शशिधरन की मलयालम फिल्म सेक्सी दुर्गा के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है, जो मुम्बई फिल्म उत्सव में होने वाला था।

बता दें कि मामी मुम्बई फिल्म फेस्टीवल 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर 2017 के बीच आयोजित होने जा रहा है।

जानकारी के अनुसार फिल्म को फिल्म उत्सव में दिखाने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय की मंजूरी की जरूरत होती है, जो इस फिल्म को नहीं मिली। मंत्रालय का मानना है कि इससे धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं।

उधर, मीडिया से बात करते हुए सनल कुमार शशिधरन ने कहा, ‘उनकी फिल्म का नायक दुर्गा है। इस फिल्म का धर्म से कोई लेना देना नहीं है। अगर, दुर्गा शब्द ही पूजनीय है तो सड़क पर जाने वाली हर दुर्गा नामक महिला की पूजा की जानी चाहिये।’

जानकारी के अनुसार फिल्मकार सनल कुमार ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए फिल्म सेक्सी दुर्गा को सुपुर्द कर दिया है। मंगलवार को फिल्म सेक्सी दुर्गा की स्क्रीनिंग हुई।

सनल कुमार शशिधरन, जो केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के जवाब का इंतजार कर रहे हैं, ने कहा कि वह अपनी फिल्म सेक्सी दुर्गा को पास करवाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

बता दें कि फिल्मकार को कई महीने पहले धमकी मिली थी और कहा था कि फिल्म सेक्सी दुर्गा का नाम बदलकर सेक्सी श्रीजी रखो। हालांकि, निर्देशक ने ऐसा करने से मना करते हुए कहा कि उनकी फिल्म का नाम देवी दुर्गा नहीं है।