वाडीलाल इंटरनेशनल गुजराती फिल्‍म फेस्टिवल के तीसरे संस्‍कारण में पान नलिन की ‘लास्‍ट फिल्‍म शो’ ने मारी बाजी

0
9918

IGFF आइकॉन ऑफ द ईयर का अवार्ड परेश रावल के नाम रहा

गुजराती सिनेमा की उत्‍कृष्‍ट कृतियों की पहचान करने और उन्‍हें उनका बनता सम्‍मान देने के उद्देश्‍य से शुरू हुए वाडीलाल इंटरनेशनल गुजराती फिल्‍म फेस्टिवल के तीसरे संस्‍करण का आयोजन 20 मई से 22 मई 2022 के दौरान अटलांटा, GA, USA में किया गया।

Vadilal International Gujarati Film Festival
Vadilal International Gujarati Film Festival

इस मौके पर स्‍थानीय गुजराती समुदाय के अलावा गुजराती सिनेमा के चर्चित, अनुभवी और लोकप्रिय चेहरे उपस्थिति हुए। इस सिनेमाई सांस्‍कृतिक उत्‍सव का आयोजन गुजरात पर्यटन के सहयोग से किया गया था। 20 मई 2022 से शुरू होने वाले इस फिल्‍मोत्‍सव के अंतिम दिन पुरस्‍कार विजेताओं की घोषणा की गई।

Pan Nalin’s ‘The Last Film Show’ wins Best Film
Pan Nalin’s ‘The Last Film Show’ wins Best Film

गौरतलब है कि इस फिल्‍मोत्‍सव का आयोजन IGFF 2022 के अध्‍यक्ष डॉ. नरेश पारिख और IGFF के संस्‍थापक कौशल आचार्य ने किया। इस फिल्‍मोत्‍सव में मशहूर फिल्‍मकार और IGFF फेस्टिवल डायरेक्‍टर उमेश शुक्‍ला, फेस्टिवल ज्‍यूरी मेंबर गोपी देसाई और जय वसावडा सहि‍त अन्‍य सेले‍ब्‍स जैसे कि ईशानी दवे, पूजा झावेरी, चेतन धानाणी, देवकी, फिल्‍म निर्माता नीरज जोशी और लास्‍ट फिल्‍म शो के लेखक निर्देशक पान नलिन ने भी शिरकत की।

लेखक निर्देशक पान नलिन की गुजराती फिल्‍म लास्‍ट फिल्‍म शो (छेल्‍लो शो) को बेस्‍ट फिल्‍म के पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया। इसके अलावा बेस्‍ट फिल्‍म ज्‍यूरी मेंशन का अवार्ड हितु कनोडिया व प्रिनल ओबेरॉय अभिनीत फिल्‍म कोठी 1947 और 21 मु टिफिन, बेस्‍ट चिल्‍ड्रेन फिल्‍म का अवार्ड गांधी एंड कंपनी, बेस्‍ट डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍म का अवार्ड ओखामंडल – एक अनोखु आंदोलन के नाम रहा।

साथ ही, बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता परेश रावल को IGFF आइकॉन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया जबकि बेस्‍ट शॉर्ट फिल्‍म का अवार्ड परणेतर फ्रॉम सौराष्‍ट्र नी रसधार, बेस्‍ट वेब सीरीज का अवार्ड प्रतीक गांधी अभिनीत वेब सीरीज विट्ठल तीडी और बेस्‍ट वेब सीरीत ज्‍यूरी मेंशन का अवार्ड यमराज कॉलिंग के नाम रहा।