जानिए! क्‍यों रजनी ने कहा, कमल को गणेशन?

0
158

चेन्नई। दिग्गज अभिनेता रजनीकांत ने अपने दोस्त और दिग्गज अभिनेता कमल हासन को फ्रांस का ‘द नाइट आफ द आर्डर एंड लेटर्स’ सम्मान मिलने पर बधाई दी है। रजनीकांत ने कहा कि कमल हासन उनकी पीढ़ी के शिवाजी गणेशन (दक्षिण भारत के दिग्गज फिल्मकार) हैं। रजनीकांत ने अपने ट्विटर पेज पर तमिल में लिखा, “मैं इस पीढ़ी के योद्धा शिवाजी और अपने अच्छे दोस्त कमल हासन को यह प्रतिष्ठित सम्मान मिलने पर बधाई देता हूं।”

20वीं सदी के उत्तरार्ध में शिवाजी गणेशन का तमिल सिनेमा पर राज था। पांच दशक के अपने करियर में उन्होंने 300 फिल्में की थीं। वह ऐसे पहले तमिल अभिनेता थे जिन्हें फ्रांस का ‘द नाइट आफ द आर्डर एंड लेटर्स’ सम्मान मिला था।

rajnikanth actor

कमल हासन को उनकी उच्चकोटि की कला और उपलब्धियों के लिए फ्रांसीसी सम्मान देने का फैसला किया गया है। उन्हें जल्द ही एक विशेष समारोह में यह सम्मान दिया जाएगा।

कमल ने अपने इस सम्मान को अपने प्रशंसकों और दर्शकों को समर्पित किया है।

एक ऑडियो संदेश में कमल ने कहा, “यह अवार्ड उनके लिए है जिन्होंने मुझे ‘आर्ट्स एंड लेटर्स’ के इस मौजूदा लम्हे तक पहुंचाने के लिए उद्देश्य की दृढ़ता प्रदान की थी। आज मेरे माता-पिता इसे देखने के लिए जीवित नहीं हैं लेकिन यह दुख इस अहसास से कम हो जा रहा है कि परिवार में बड़े और छोटे हैं जो इसका आनंद ले रहे हैं।”

-आईएएनएस