जीएसटी के विरोध में 3 जुलाई से बंद रहेंगे इस राज्‍य के सिनेमाघर

0
170

चैन्ने। भले ही केंद्र सरकार ने 30 जून 2017 की आधी रात को बड़ी धूम धाम से एक नेशन एक टैक्‍स का नारा देते हुए जीएसटी को लागू कर दिया हो। लेकिन, कुछ राज्‍यों में जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी हैं। इस विरोध प्रदर्शन में सिनेमाघर मालिक भी उतर आए हैं।

तमिलनाडु फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने शुक्रवार को जीएसटी लागू होने के बाद लिए जाने वाले कर की राशि स्पष्ट नहीं होने पर 3 जुलाई से पूरे तमिलनाडु में थियेटरों को अनिश्चित काल के लिए बंद करने की घोषणा की। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) शनिवार से लागू हो जाएगा।

तमिलनाडु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अबिरामी रामनाथन ने संवाददाताओं से कहा, ‘राज्य सरकार को चाहिए कि शनिवार तक भ्रम की स्थिति साफ करे कि थियेटर मालिकों से कितनी कर राशि ली जाएगी। राज्य भर में सिनेमाघरों में सभी शो सोमवार से निलंबित रहेंगे।’

उधर, मल्टीप्लेक्सों ने सप्ताहांत की फिल्मों की टिकट बुकिंग शुरू नहीं की गई, क्योंकि वे अभी अनिश्चितता में हैं कि सरकार जीएसटी पर मनोरंजन कर वसूल करेगी।

उन्होंने कहा, ‘यदि मनोरंजन कर जीएसटी में शीर्ष पर रखा जाता है तो हमें टिकट दर का 53 फीसदी भुगतान सरकार को कर के तौर पर करने को मजबूर होना पड़ेगा। यह हम लोगों के लिए मुमकिन नहीं है, क्योंकि यह उद्योग से जुड़े हमारे 10 लाख से ज्यादा परिवारों की आजीविका को प्रभावित करेगा।’

-आईएएनएस

Background image created by Mrsiraphol – Freepik.com