बॉक्‍स ऑफिस पर लगेगी महिला उन्मुख फिल्‍मों की झड़ी, बैक टू बैक 6 फिल्‍में

0
223

जैसा कि हम जानते हैं कि हिंदी सिने जगत में अभिनेत्रियों का कैरियर अधिक लंबा नहीं होता क्‍योंकि फिल्‍म की सफलता का सारा श्रेय अभिनेताओं को जाता है। लेकिन, अब हिंदी सिने जगत करवट बदलने और अभिनेत्रियों के कंधों पर विश्‍वास प्रकट करने लगा है, जो कि एक अच्‍छी बात है।

इसमें कोई दो राय नहीं कि एक समय था, जब अभिनेत्रियों को केवल फिल्‍म में सुंदरता और आकर्षण बढ़ाने के लिए इस्‍तेमाल किया जाता था। लेकिन, अब परिस्‍थितियां वैसी तो बिलकुल नहीं क्‍योंकि निर्माता निर्देशक महिला किरदारों वाली फिल्‍में बनाने का रिस्‍क लेने लगे हैं।

नतीजन, अगले कुछ महीनों के दौरान बॉक्‍स ऑफिस पर बैक टू बैक महिला उन्मुख छह फिल्‍में देखने को मिलेंगी।

फिलौरी – 24 मार्च 2017
यह फिल्‍म अनुष्‍का शर्मा की होम प्रोडक्‍शन फिल्‍म है, जिसका निर्देशन अंशय लाल ने किया है। इससे पहले अनुष्‍का शर्मा एनएच 10 से अपने एकल अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं। हालांकि, फिलौरी एनएच 10 की तरह गंभीर फिल्‍म नहीं होगी। लेकिन, फिल्‍म फिलौरी की कहानी पूरी अनुष्‍का शर्मा के इर्दगिर्द घूमेगी, जो भूत आत्‍मा है।

अनारकली ऑफ आरा – 24 मार्च 2017
यह फिल्‍म स्‍वरा भास्‍कर की है, जो इससे पहले अपने अभिनय के बलबूते पर निल बट्टे सन्‍नाटा को एक अद्भुत फिल्‍म की श्रेणी में ला चुकी हैं। हालांकि, इस फिल्‍म में स्‍वरा भास्‍कर अनारकली बनीं हैं, जो गाने बजाने से अपना घर चलाती है। फिल्‍म स्‍वरा भास्‍कर का किरदार काफी बोल्‍ड और दबंग टाइप का है। फिल्‍म का निर्देशन अविनाश दास ने किया है।

नाम शबाना – 31 मार्च 2017
यह फिल्‍म अक्षय कुमार अभिनीत फिल्‍म बेबी का साइडक्‍वल है। इस फिल्‍म में तापसी पन्‍नु अहम किरदार में हैं, कहें तो पूरी फिल्‍म तापसी पन्‍नु के कंधों पर टिकी है। हालांकि, फिल्‍म में अक्षय कुमार हल्‍की सी झलक दिखाने जरूर आएंगे।

बेगम जान – 14 अप्रैल 2017
मुख्‍य अभिनेता के तौर पर डर्टी पिक्‍चर, कहानी और कहानी 2 जैसी फिल्‍में दे चुकीं विद्या बालन बेगम जान के साथ बड़े पर्दे पर लौट रही हैं। श्रीजित मुखर्जी निर्देशित फिल्‍म बेगम जान बांग्‍ला फिल्‍म राजकहिनी का हिंदी संस्‍करण है, जो वेश्‍याओं की कहानी पर आधारित है। इस फिल्‍म को केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड की ओर से ए प्रमाण पत्र हासिल हुआ है।

नूर – 21 अप्रैल 2017
पिछले साल अकीरा से बॉक्‍स ऑफिस पर अपना दमखम दिखाने वाली सोनाक्षी सिन्‍हा इस साल फिल्‍म नूर से बॉक्‍स ऑफिस पर अकेली आ रही हैं। फिल्‍म में सोनाक्षी सिन्‍हा एक पत्रकार युवती की भूमिका में हैं, जो शुरूआती जीवन में जोकर टाइप है। और बाद में गंभीर व दबंग टाइप हो जाती हैं।

क्‍वीन ऑफ मुम्‍बई : हसीना – 14 जुलाई 2017
कई सफल फिल्‍में दे चुकीं शक्‍ति कपूर की बेटी और खूबसूरत अदाकारा श्रद्धा कपूर इस साल क्‍वीन ऑफ मुम्‍बई : हसीना से बॉक्‍स ऑफिस पर अकेली एंट्री मारेंगी। इस फिल्‍म का निर्देशन अपूर्व लाखिया कर रहे हैं। फिल्‍म में श्रद्धा कपूर डॉन दाउद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर का किरदार निभाएंगे।

इसके अलावा कंगना रनौट की सिमरन, विद्या बालन की तुम्‍हारी सुल्‍लू, दीपिका पादुकोण की पद्मावती, रानी मुखर्जी की हिचकी कतार में हैं।

प्रभात, मुम्‍बई