मैं अब रोमांटिक फिल्में चाहता हूं : इरफान ख़ान

0
258

गंभीर और गुदगुदाने वाले किरदारों में अपनी अमिट छाप छोड़ चुके अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर के अभिनेता इरफान ख़ान अब कुछ रोमांटिक किस्‍म की फिल्‍में करना चाहते हैं।

इरफान ख़ान ने कहा, “जो भी किरदार मुझे मिले, मैंने उन्हें किया। मैंने नकारात्मक भूमिका निभाई है और यहां तक कि हास्य किरदार भी। जो भी मेरी राह में आया, मैंने उसे गले लगाया। फिल्म ‘पीकू’ में मेरा रोमांटिक पक्ष दिखा।”

irffan khan 004
उन्होंने कहा, “अब मैं रोमांटिक फिल्में करना चाहता हूं, जो इससे पहले मुझे करने का मौका नहीं मिला।”

वैवाहिक जीवन के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने कहा, “सुतापा और मैं एनएसडी (राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय) के दिनों से ही दोस्त से अधिक हैं। मेरे लिए यह रिश्ता महत्वपूर्ण है, जहां मैं बातचीत कर सकता हूं और यह रिश्ता होना प्राथमिक बात है।”

उन्होंने कहा, “हमें सभी स्तरों पर उस व्यक्ति के साथ बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। कभी-कभार आप गंभीर चीजों पर बातचीत नहीं करते। यहां आप अपने हल्के पल साझा कर सकते हैं।”

इरफान ख़ान को पटकथा लेखक सुतापा सिकंदर से शादी किए हुए 20 साल से अधिक हो चुके हैं।

हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके इरफान ने कहा कि व्यस्त शूटिंग कार्यक्रम के बावजूद वह व्यक्तिगत जीवन के लिए भी समय निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

irffan khan 003
इरफान ख़ान ने कहा, “अब समाज का तरीका बदल रहा है। हम उसी ढर्रे पर नहीं चल सकते जिसमें महिलाएं घर का काम करेंगी और पुरुष बाहर जाएंगे। अब किरदार बदल रहा है और इसे समझना हम सबके लिए जरूरी है।”

उन्होंने कहा, “जब आप लंबा शेड्यूल पूरा करके आते हैं तो आप कुछ करना नहीं चाहते, लेकिन जब आप घर में खाली होते हैं तो आपको एक-दूसरे की मदद के लिए संवेदनशील होना चाहिए। घर में बहुत-सी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं और हमें इसे महिलाओं का काम समझ कर नहीं छोड़ना चाहिए।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मानते हैं कि बॉलीवुड में पुरुष प्रधान उद्योग की धारणा बदल रही है?

इस पर उन्होंने कहा, “यह बदलाव का समय है। ‘पीकू’ और ‘क्वीन’ में बॉलीवुड में पुरुष प्रधान होने की धारणा बदली है। फिल्मों में महिलाएं मुख्य किरदार में हैं, इसलिए यकीनन बदलाव हो रहा है।”

इरफान के पास ‘मदारी’ और ‘इन्फर्नो’ जैसी फिल्में हैं। वह आगामी फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर के साथ एक रोमांटिक किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म का नाम अभी तय नहीं है।

संदीप शर्मा/आईएएनएस