फिल्म जगत में कैटरीना कैफ की जगह लेती जा रही हैं जैकलीन फर्नांडीज

141

डिशूम, हाउसफुल 3 और जुड़वा 2 की सफलता से जैकलीन फर्नांडीज की मार्केट वैल्यू में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। केवल फिल्म जगत में ही नहीं, बल्कि म्यूजिक वीडियो और विज्ञापन जगत में भी जैकलीन फर्नांडीज की डिमांड तेजी के साथ बढ़ी है। डिमांड बढ़ने के कारण जैकलीन फर्नांडीज के मेहनताने में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है।

कहा जा रहा है कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने जुड़वा 2 के बाद अपने मेहनताने में लगभग 20 से 30 फीसद का इजाफा किया है। चिरंजीवी की 150वीं फिल्म कैदी नंबर 1 करने के लिए जैकलीन फर्नांडीज ने लगभग पांच करोड़ रुपये की मांग की थी।

जो पेस साल 2006 के बाद कैटरीना कैफ के कैरियर ने पकड़ी थी, वो पेस इस समय जैकलीन फर्नांडीज के कैरियर ने पकड़ रखी है। दिलचस्प बात तो यह है कि जैसे इनदिनों जैकलीन फर्नांडीज सलमान खान की बेहद चहेती हैं, वैसे ही उनदिनों कैटरीना कैफ हुआ करती थी।

कैटरीना कैफ के पास खूबसूरती थी। लेकिन, जैकलीन फर्नांडीज के पास सौंदर्य के साथ साथ बेहतरीन डांस स्किल भी है। शुरूआती समय की कैटरीना कैफ की तरह जैकलीन फर्नांडीज भी भारत की नयी युवा फैंटेसी बनती जा रही हैं।

जहां सैफ अली खान के साथ फिल्म रेस में कैटरीना कैफ ने काम किया था, वहीं, रेस 3 सलमान खान के साथ जैकलीन फर्नांडीज काम कर रही हैं। यदि सलमान खान चाहते तो रेस 3 में कैटरीना कैफ की वापसी करवा सकते थे, जो टाइगर जिंदा है में सलमान खान के साथ नजर आएंगी।

इसके अलावा जैकलीन फर्नांडीज सलमान खान की होम प्रोडक्शन फिल्म में लीड भूमिका निभाने जा रही थी, जो फिलहाल रेस 3 के चलते ठंडे बस्ते में डाल दी गई है। बता दें कि एक बार सलमान खान ने जैकलीन फर्नांडीज की तारीफ करते हुए कहा था, ‘मुझे जैकलीन फर्नांडीज की मुस्कान, हंसी बेहद पसंद है।’

सुपरस्टार सलमान खान ही नहीं, बल्कि जैकलीन फर्नांडीज के साथ काम करने वाले अधिकतर लोगों को उनका मुस्कराता हुआ चेहरा पसंद आता है। हालांकि, सिल्वर स्क्रीन पर लंबी लंबी टांगों वाली जैकलीन फर्नांडीज के सेक्सी डांस मूव्स युवा दिलों को धड़कने पर मजबूर करते हैं।

श्रीलंकन सुंदरी जैकलीन फर्नांडीज को फिल्म हाउसफुल के गाने ‘आपका क्या होगा’ से ऐसी पहचान मिली कि उसके बाद हाउसफुल सीरीज के तीसरे भाग हाउसफुल 3 में जैकलीन फर्नांडीज लीड हीरोइन के रूप में नजर आई। हालांकि, कहा जा रहा है कि साजिद खान निर्देशित हाउसफुल 4 में जैकलीन फर्नांडीज नहीं होंगी।

इस समय जैकलीन फर्नांडीज के पास रेस 3 के अलावा करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस की ड्राइव भी पड़ी हुई है। जुड़वा 2 की सफलता के बाद से जैकलीन फर्नांडीज को पंजाबी म्यूजिक वीडियो सॉन्ग के काफी आॅफर आ रहे हैं। साथ ही, विज्ञापनों के भी ऐसे खासे आॅफर हैं। लेकिन, जैकलीन फर्नांडीज फिलहाल अपना पूरा ध्यान रेस 3 पर लगा रही हैं। यह फिल्म जैकलीन फर्नांडीज के साथ साथ सलमान खान के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है।

इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान हैं, इसलिए मेहनत के मामले में जैकलीन पीछे नहीं रहना चाहती। बीच में, एक ऐसा दौर भी आया था, जब सलमान खान ने उनसे थोड़ी दूरी बनाकर रखना शुरू कर दिया था, पर जैकलीन ने कड़वाहट को बढऩे नहीं दिया।

कह सकते हैं कि रिश्तों को संभालने के साथ साथ जैकलीन फर्नांडीज अभिनय को भी गंभीरता से लेने लगी हैं। यह बात जैकलीन फर्नांडीज को कैटरीना कैफ से ज्यादा लंबा जीने में मदद करेगी।

डांस के मामले में वाहवाही बटोरने वाली जैकलीन फर्नांडीज ने हाल ही में पॉल डांस करके हर किसी को चौंका दिया था। जैकलीन फर्नांडीज मायानगरी के असूलों को बेहतरीन तरीके से समझती है। इसलिए खुद को फिट रखने के लिए योग, जिम और डांस को नियम रूप से करती हैं।

जैकलीन फर्नांडीज की हर फिल्म में उनका बोल्ड अवतार होता है जो सिनेमा प्रेमियों को फिल्म की तरफ आकर्षित करने के लिए काफी है। इन्हीं बोल्ड और सेक्सी अदाओं ने इस खूबसूरत चेहरे को आधुनिक भारत की नई फैंटेसी बना दिया है।

– अनिल बेदाग/कुलवंत हैप्पी