वो तीन फिल्‍में जो करीना कपूर ने छोड़ी, और निकली सुपर डुपर हिट फिल्‍में

258

जी हां, समय से पहले और भाग्य से ज्यादा कभी नहीं मिलता। यह कहावत सच लगती है, जब हम बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर के जीवन पर नजर मारते हैं।

करीना कपूर ने बड़े पर्दे पर अभिषेक बच्‍चन के साथ रिफ्यूजी से दस्‍तक थी, जो बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। पर, दूसरी फिल्‍म मुझे कुछ कहना है की अचंभित करने वाली सफलता ने करीना कपूर को थोड़ी मोटी चमक दी।

जैसे कि हम जानते हैं कि करीना कपूर को फिल्‍म जगत में साइनिंग स्‍टार बनने के लिए काफी लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। पर, दिलचस्‍प बात तो यह है कि करीना कपूर यदि अपनी पहली फिल्‍म कहो ना प्‍यार है को न छोड़ती तो पहली ही फिल्‍म से धमाका कर जाती।

जी हां, यह फिल्‍म करीना कपूर को ऑफर हुई थी। करीना कपूर ने शूटिंग भी शुरू कर दी थी। लेकिन, करीना कपूर ऋतिक रोशन के डांस स्किल के आगे खुद को शर्मिंदा महसूस कर रही थी। ऐसे में करीना कपूर ने ‘कहो ना प्‍यार है’ को छोड़ कर अभिषेक बच्‍चन के साथ रिफ्यूजी करना पसंद किया।

इतना ही नहीं, सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन अभिनीत फिल्‍म हम दिल दे चुके सनम भी करीना कपूर को ऑफर हुई थी। लेकिन, करीना कपूर ने अपनी पढ़ाई जारी रखने की बात कहते हुए संजय लीला भंसाली की फिल्‍म हम दिल दे चुके सनम को न कह दिया था। उस समय करीना कपूर विदेश में पढ़ने के लिए जा रही थीं। नतीजन, यह फिल्‍म ऐश्‍वर्या राय की झोली में जा गिरी।

इसके बाद संजय लीला भंसाली ने करीना कपूर को बाजीराव मस्‍तानी भी ऑफर की। पर, किसी कारणवश करीना कपूर ने इस फिल्‍म को भी करने से इंकार कर दिया। उस समय इस फिल्‍म में संजय लीला भंसाली सलमान खान के साथ करीना कपूर को मस्‍तानी और रानी मुखर्जी को काशीबाई के किरदार में ढालना चाहते थे। सलमान खान और करीना कपूर ने फोटोशूट तक कर लिया था।

इस बीच सलमान खान और करीना कपूर ने क्‍यों कि साइन कर ली थी। ऐसे में संजय लीला भंसाली ने बाजीराव मस्‍तानी बनाने का ख्‍याल छोड़ दिया, क्‍योंकि संजय लीला भंसाली सलमान खान और करीना कपूर की जोड़ी को सबसे पहले पर्दे पर लाना चाहते थे।