फोर्ब्स ने काइली जेनर पर लगाए आरोप, तो काइली जेनर ने दिया कड़क जवाब

271

हाल ही में कारोबारी पत्रि‍का फोर्ब्स ने साल 2020 की विश्‍व में सबसे अधिक कमाने वाली 100 हस्तियों की सूची जारी की है, जिसमें 590 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ काइली जेनर ने पहला स्‍थान हासिल किया। लेकिन, दिलचस्‍प बात तो यह है कि काइली जेनर और फोर्ब्स के बीच विवाद शुरू हो चुका है।

गौरतलब है कि 10 अगस्त, 1997 को जन्‍मीं काइली जेनर अमेरिकी मीडिया हस्‍ती, सोशलाइट, मॉडल और व्यवसायी हैं। काइली जेनर ने साल 2007 में कीपिंग अप विद द कार्दशियन के साथ अभिनय की शुरूआत की और बाद में कॉस्मेटिक कंपनी काइली कॉस्मेटिक्स की स्‍थापना की।

मार्च 2019 में फोर्ब्स ने सोशल मीडिया पर मिलियन फॉलोअर्स रखने वाली काइली जेनर को 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कुल संपत्‍त‍ि के साथ दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति घोषित किया।

लेकिन, मई 2020 में फोर्ब्स और काइली जेनर के बीच उस समय विवाद शुरू हो गया, जब फोर्ब्स ने 29 मई 2020 को एक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसमें कहा गया कि काइली जेनर अब अरब‍पति नहीं रही हैं। फोर्ब्स का आरोप है कि काइली जेनर ने अपनी संपत्ति अधिक दिखाने के लिए जाली टेक्‍स रिटर्न दस्‍तावेज पेश किए।

इसके जवाब में काइली जेनर ने फोर्ब्स पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ‘क्‍या मैं अभी जाग रही हूं। मैं सोचती थी कि यह एक प्रतिष्ठित साइट है। मैं वहां पर कई गलत बयान और अप्रमाणित धारणाएं देख रही हूं। मैं कभी किसी को शीर्षक बनाने के लिए नहीं कहा और मैंने रास्‍ता बनाने के लिए झूठ भी नहीं बोला।’

काइली जेनर यहां ही नहीं रुकी, बल्कि उसने पत्रिका फोर्ब्स की बात “even creating tax returns that were likely forged” को दोहराते हुए पत्रिका पर निशाना साधा, ‘यह आपका प्रमाण है, आपको केवल लगता है, वो संभावित जाली थे। वास्‍तव में मैं पढ़ क्‍या रही हूं।’

हालांकि, फोर्ब्स ने काइली जेनर को अभी भी अरबपति वाली श्रेणी में रखा हुआ है, लेकिन, उनकी संपत्‍त‍ि को 900 मिलियन अमेरिकी डॉलर कर दिया गया है।