देखें या नहीं ? फिल्‍म ‘की एंड का’

0
270

अपनी अलहदा निर्देशन शैली के लिए जाने जाते फिल्‍म निर्देशक आर बाल्‍की की अर्जुन कपूर और करीना कपूर अभिनीत फिल्‍म ‘की एंड का’ रिलीज हो चुकी है।

अमिताभ बच्‍चन और धनुष अभिनीत फिल्‍म ‘षमिताभ’ के फ्लॉप जाने के बाद आर. बाल्‍की ‘चीनी कम’ और ‘पा’ जैसी सफलता दोहराने के मूड में थे, यह कहना गलत नहीं होगा।

जैसे कि ट्रेलरों से पहले ही पता चल गया था कि अर्जुन कपूर एक हाउस हस्‍बैंड की भूमिका अदा करने वाले हैं और करीना कपूर एक कामकाजी महिला की। यदि कहानी की विस्‍तार से बात करें तो कबीर (अर्जुन कपूर) और कीया (करीना कपूर) की मुलाकात फ्लाइट में होती है। मुलाकात के बाद प्‍यार और प्‍यार शादी में बदल जाता है। मगर, इस रिश्‍ते में जो नया है वे है कबीर का घर संभालना और कीया का आजीविका जुटाना। प्रेमी से पति पत्‍नी बने कीया कबीर का जीवन किस तरह की परिस्‍थितियों से दो चार होता है, को देखने के लिए ‘की एंड का’ देखें।

arjun kapoor

निर्देशन की बात करें तो निर्देशक का कौशल और पटकथा की कसावट दोनों आपको इंटरवल तक पकड़े रखते हैं। मगर, इंटरवल के बाद फिल्‍म की कहानी धीमी होने लगती है और निर्देशन कमान भी ढीली हो जाती है। विषय काफी बेहतरीन चुना है। इसमें कोई दो राय नहीं है। इंटरवल के बाद पटकथा और निर्देशन में कसावट की जरूरत महसूस होती है।

पिछले साल बॉक्‍स ऑफिस पर ‘तेवर’ दिखाने में असफल रहे और ‘खतरों के खिलाड़ी’ के सफल मेजबान अर्जुन कपूर ने जबरदस्‍त अभिनय किया है। अर्जुन कपूर को मारधड़ एक्‍शन की छवि से अलग नहीं देखने वाले ‘की एंड का’ में उनका जल्‍वा देखकर दंग रह जाएंगे। करीना कपूर ने जबरदस्‍त वापसी की है। करीना कपूर पहले से अधिक हॉट और सेक्‍सी हो चुकी हैं। कीया के किरदार में करीना कपूर को देखने के बाद आप करीना कपूर के जबरदस्‍त फैन हो सकते हैं।

kareena kapoor

क्‍यों देखनी चाहिए ? अर्जुन कपूर और करीना कपूर की ऑन हॉटेस्ट केमिस्ट्री, हाउस हस्‍बैंड की जीवन देखने और इस सप्‍ताह को बेहतरीन बनाने के लिए आपको यह फिल्‍म देखनी चाहिए। आर.बाल्‍की के दीवानों के लिए सलाह है, जरूर जाएं। अमिताभ बच्‍चन और जय बच्‍चन की मेहमान भूमिका को देखने के लिए भी जा सकते हैं।

हमारी तरफ से आपको फिल्‍म देखनी चाहिए। हालांकि, फिल्‍म के बारे में यह हमारी निजी राय है, जो सभी पर लागू नहीं होती है क्‍योंकि च्‍वॉइस अपनी अपनी होती है।